Railway Bharti: रेलवे में 9000 पदों पर भर्ती के लिए आज अंतिम तारीख, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Railway Bharti: सरकारी नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे है तो यह जानकारी के लिए आपके लिए बेहद खास है, आपको बता दे की जानकारी के अनुसार आरआरबी ने ने टेक्नीशियन पदों पर 9000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिनमें से 1100 भर्तियां तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए हैं, और 7900 भर्तियां तकनीशियन ग्रेड III सिग्नल के लिए हैं. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Railway Vacancy: भारतीय रेलवे ने निकाली बम्पबाट भर्ती, बिना परीक्षा के रेलवे में हो जाओगे भर्ती

रेलवे भर्ती के लिए आयु सीमा

इस रेलवे भर्ती के लिए आयु सीमा भी निर्धारित है, बता दे की तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए आयु सीमा 18 से 36 वर्ष और र तकनीशियन ग्रेड III पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 18 से 33 वर्ष निर्धारित की गई है.

रेलवे भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि और आवेदन शुल्क

आरआरबी द्वारा जारी किये गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 9 मार्च से शुरू हो गई है. और आवेदन की आखरी तारीख आज यानि 8 अप्रैल 2024 है. इसके आवेदन शुल्क की अगर हम बात करे तो 500 रु है, वही SC/ST पीडब्ल्यूडी, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक और पूर्व सैनिक के लिए आवेदन शुल्क 250 रु है.

यह भी पढ़े- PM Fasal Bima Yojana: पीएम फसल बीमा योजना में ऐसे करे आवेदन, और मिलता है यह लाभ

रेलवे भर्ती के लिए आवेदन

आरआरबी रेलवे भर्ती के लिए आवेदन की बात करे तो इसके लिए आपको इसकी https://www.rrbcdg.gov.in/ आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होंगा इसके बाद मांगी गई जानकारी आपको सबमिट करनी होंगी। इसके बाद आप इसका प्रिंट आउट निकाल कर रख ले. इसकी अधिक जानकारी के लिए इसकी वेबसाइट पर जाकर ले सकते है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment