RRB JE Recruitment 2024: रेल्वे में होंगी जूनियर इंजीनियर के 7934 पदों पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

RRB JE Recruitment 2024: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. अब आपको बता दे की रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड, मुंबई ने जूनियर इंजीनियर के 7 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस जरिए जूनियर इंजीनियर के 7934 पदों पर भर्ती किया जाना है. इस भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियर के विभिन्न विभागों में जेई पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Government Polytechnic Lecturer Bharti 2024: गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज के लिए निकली लेक्चरर की भर्ती, चेक करे भर्ती से जुड़ी डिटेल

रेल्वे जूनियर इंजीनियर भर्ती आवेदन की आखरी तारीख

जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 जुलाई 2024 से शुरू होंगी और आवेदन करने की आखरी तारीख 29 अगस्त 2024 है. इसी के साथ फीस जमा करने की आखरी तारीख भी 29 अगस्त ही है.

रेल्वे जूनियर इंजीनियर भर्ती में आवेदन शुल्ल्क

जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का देखे तो आवेदन शुल्क 500 रुपये शुल्क देना होगा. ये जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूस कैटेगरी के लिए है. आरक्षित श्रेणी और महिला कैंडिडेट व पीएच कैटेगरी के लिए शुल्क 250 रुपये है. ये पूरा रिफंडेबल है. अधिक जानकारी के लिए इसका आधिकारिक नोटिस पढ़ सकते है.

रेल्वे जूनियर इंजीनियर भर्ती में सैलरी

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदारो के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो उम्मीदार के पास पद अनुसार संबंधित फील्ड यानी सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, टेलीकम्यूनिकेशन आदि में से किसी भी इंजीनियरिंग की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार की आयुसीमा 18 से 36 साल होनी चाहिए।

रेल्वे जूनियर इंजीनियर भर्ती में चयन होने पर सैलरी

रेल्वे भर्ती में चयन होने पर जूनियर इंजीनियर के पद के लिए सैलरी 35,400 रुपये है. वही केमिकल सुपरवाइजर और बाकी पदों की सैलरी लेवल 7 के हिसाब से 44,900 रुपये है.

यह भी पढ़े- Airport Ground Staff Bharti: एयरपोर्ट स्टाफ भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहाँ चेक करे आवेदन से जुडी पूरी डिटेल

रेल्वे जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन

रेल्वे जूनियर इंजीनियर भर्ती के इन पदों पर आवेदन करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाना होंगा इसके बाद यहाँ सारी जानकारी भर दे और सारे दस्तावेज अपलोड कर के परीक्षा शुल्क देकर आवेदन जमा कर दे. अधिक जानकारी के लिए इसका आधिकारिक नोटिस पढ़ सकते है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment