Running Bus Caught Fire On The Delhi -Jaipur Highway, : दिल्ली-जयपुर हाईवे पर चलती बस में लगी आग,— बस पूरी तरह जल गई, — 2 की मौत, — 12 घायल

By
On:
Follow Us

 

New delhi/GURGAON , November 9, Jankranti New, : दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बुधवार रात बड़ा हादसा हो गया।  दिल्ली के पास हाईवे पर एक प्राइवेट स्लीपर बस में आग लग गई.  आग में दो यात्री जिंदा जल गये.  12 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए.  घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.  यात्रियों को मेदांता सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।  वहां से कुछ को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।  हालांकि, बताया जा रहा है कि घायल यात्रियों की संख्या भी बढ़ने की आशंका है. एसीपी (क्राइम) वरुण दहिया ने बताया, सूचना मिलते ही कमिश्नर समेत फायर ब्रिगेड और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने वाले यंत्रों से जलती हुई आग को बुझाया. 

जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात दिल्ली-जयपुर हाईवे पर एक निजी स्लीपर बस चल रही थी।  चलती बस में आग लग गई.  इससे पहले कि यात्री कुछ समझ पाते कि क्या हुआ है, बस आग की लपटों में घिर गई।  बस पूरी तरह जल गई.  हादसे के वक्त कुछ यात्री बस के दरवाजे से बाहर निकल आए.. कुछ यात्री बस के शीशे तोड़कर बाहर निकले.  लेकिन कुछ यात्री बस में ही रह गए.  हाईवे पर हादसा होते देख वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस और दमकलकर्मियों को सूचना दी।  एसीपी (क्राइम) वरुण दहिया ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस और दमकलकर्मी आए और सभी घायलों को बस के अंदर से निकाला.

“””बस में दो यात्रियों के शव”””

 सूचना मिलते ही पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए।  दमकलकर्मियों ने कड़ी मेहनत कर आग पर काबू पाया और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला.  करीब 12 यात्री जलने से बच गए। पुलिस टीम ने जले हुए लोगों को एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया।  बस के अंदर दो यात्रियों के शव मिले.  पुलिस टीम ने शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.  हालांकि, यात्रियों के जले हुए शवों के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जिला अग्निशमन अधिकारी रमेश सैनी ने कहा कि आग बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग के तीन अग्निशमन यंत्रों का इस्तेमाल किया गया। बुधवार रात 1.30 बजे तक ऑपरेशन जारी रहा, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया.  काफी देर तक वाहनों का आवागमन बाधित रहा।  जिला अग्निशमन अधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि हादसे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

 —– M Venkata T Reddy, News Editor, MP Janakranti News

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment