Sarkari Naukri: राजस्थान लोक सेवा आयोग में निकली भर्ती, 12 अप्रैल अंतिम आवेदन की तिथि, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगो के लिए खुशखबरी ही आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के 181 पदों भर्ती निकाली है. जिसके तहत सरकारी नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है. आपको बता दे की इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 मार्च, 2024 से शुरू हो गई है इसकी अंतिम तारीख 12 अप्रैल, 2024 तक है।

यह भी पढ़े- Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, राइट्स लिमिटेड ने निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

RPSC APO पद के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो इसके लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एलएलबी (LLB) की डिग्री होनी चाहिए. यह शैक्षणिक योग्यता इसमें मांगी गई है.

RPSC APO पद के लिए आवेदन शुल्क

राजस्थान लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क की बात करे तो इसके लिए अनारक्षित और सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये परीक्षा शुल्क तो वही एससी, एसटी, ओबीसी, PwBD व अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क लगेंगा। सभी अभ्यर्थियों को इस सरकारी भर्ती के लिए अनिवार्य रूप से लिखित परीक्षा देनी होगी।

RPSC APO पद पर आवेदन के लिए आयु सीमा

राजस्थान लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए आयु की सीमा का देखे तो उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. वही सैलरी का देखे तो चयनित होने पर उम्मीदवार को पे मैट्रिक लेवल 11 के अनुसार ग्रेड पे 4200 रुपये दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े- Sainik School Vacancy: सैनिक स्कूल का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आखरी डेट से पहले सबमिट करे फॉर्म

ऐसे करे आवेदन

राजस्थान लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं। इस्क्के बाद RPSC APO recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें. फिर मांगी गईं सभी जानकारी भरे. और सबमिट कर दे. जरूरी दस्तावेज सबमिट करे और आवेदन शुल्क का भुगतान करें. और बाद में इसका प्रिंट निकाल के रख ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment