शराब की दुकान के पोस्टर पर लिखा- दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें, जिसे देख हैरान रह गए लोग, जानिए

By
On:
Follow Us

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में लगा यह पोस्टर निश्चित रूप से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस पोस्टर ने न सिर्फ लोगों को हंसाया है बल्कि इसने कई गंभीर मुद्दों को भी उठाया है।  पोस्टर में ‘ठेका’ (शराब की दुकान) की दिशा बताता निशान बना हुआ है. पोस्टर पर लिखा है- दिन दहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें देखे क्या है पूरा मामला, जानिए

यह भी पढ़े- Kadaknath Murgi Palan Loan: सरकार देंगी कड़कनाथ मुर्गी पालन के लिए 9 लाख रुपये तक का लोन, यहाँ करे आवेदन

सोशल मीडिया पर हो रही जमकर आलोचना

आपको बता दे की मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक शराब दुकान के पास लगा है जिस पर लिखा है दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें, यह पोस्टर उस आम धारणा को मज़बूती से पकड़ता है कि शराब पीने के बाद लोग अंग्रेजी बोलने लगते हैं। यह एक स्टीरियोटाइप है जो अक्सर भारतीय समाज में देखा जाता है। यह भी हो सकता है कि यह पोस्टर सिर्फ एक मार्केटिंग स्टंट हो, जिसका मकसद ठेके पर ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करना हो। बता दे की इस पोस्टर को देखकर लोग हैरान रह गए और सोशल मीडिया पर इसकी जमकर आलोचना हो रही है। 

यह भी पढ़े- NTPC Recruitment 2024: नेशनल थर्मल पॉवर कॉरपोरेशन में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश

जानकारी के मुताबिक जिला कलेक्टर भव्या मित्तल को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने जल्द ही इस मामले पर संज्ञान लिया और जल्द ही पोस्टर को हटाने और दोषी के खिलाफ करवाई करने के निर्देश दिए, वही जानकारी के मुताबिक अबकारी विभाग भी इस मामले की जांच कर रहा है, और अब इस पोस्टर को आदेश के बाद हटा दिया गया है. अभी तक इतनी ही जानकारी इस मामले में सामने आई है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment