Tata की छोटी सी कार Nano अब आ रही इलेक्ट्रिक मे, पेट्रोल और डीजल की मार से मिलेंगी राहत, तगड़े फीचर्स से भी होंगी लैस

By
On:
Follow Us

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि देश में पेट्रोल और डीजल की रफ्तार लगातार बढ़ रही है, इसी बीच देश की बड़ी कंपनियां हर दिन इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर रही हैं. इसी कड़ी में Tata Nano Electric भी बहुत जल्द भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली है. जी हां, आप सभी को बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार की मदद से लोग कम खर्चे में लंबा सफर तय कर सकेंगे और इसमें कई आधुनिक फीचर्स का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. आइए जानते हैं इस कार की विस्तृत जानकारी…

यह भी पढ़े- Punch की बोलती बंद कर देंगी Maruti की दमदार कार, तगड़े फीचर्स और कंटाप माइलेज के साथ इतनी है कीमत

Tata Nano Electric कार में मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

बता दें कि Tata Nano की इलेक्ट्रिक कार को कई आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल कर बनाया जा रहा है. लॉन्च से पहले ही Tata Nano इलेक्ट्रिक कार की पूरी जानकारी सामने आ गई है. लीक हुई जानकारी के मुताबिक इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर कंडीशनिंग, पावर स्टीयरिंग, एयरबैग्स और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे कई जरूरी फीचर्स शामिल किए जाएंगे. ये सभी फीचर्स मिलकर नई Nano को एक मॉडर्न और सुविधाजनक कार बनाएंगे.

जानिए Tata Nano Electric कार के इंजन के बारे में

दोस्तों, आपको बता दें कि Tata Nano इलेक्ट्रिक कार में इलेक्ट्रिक के साथ पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जाएगा. Tata Nano EV का इलेक्ट्रिक मोटर 37.48 bhp की पावर और 51 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी 40 kWh Li-ion बैटरी के साथ ये कार सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. इस कार को देश के आम लोग भी खरीद सकेंगे क्योंकि इस कार से सफर करना काफी किफायती होगा.

यह भी पढ़े- Ertiga की नैया डूबा देंगी Toyota की दमदार MPV, तगड़े फीचर्स के साथ कीमत भी है इतनी

Tata Nano electric कार की संभावित कीमत

एक रिपोर्ट के अनुसार, Tata Nano इलेक्ट्रिक कार की कीमत 5 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है. हालांकि, कुछ दिनों पहले आई एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक Nano EV की लॉन्चिंग में अभी भी वक्त है, इसलिए इसकी कीमत के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. Tata Motors ने अभी तक कोई जानकारी कन्फर्म नहीं की है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment