Teachers Bharti 2024: टीचर्स भर्ती का नया नोटिफिकेशन हुआ जारी, सैलरी 32000 रूपये देखे आवेदन प्रोसेस

By
On:
Follow Us

Teachers Bharti 2024: अच्छी खबर! शिक्षा जगत में शामिल होने के लिए उत्सुक इच्छुक शिक्षकों के लिए संसार शिक्षा संस्थान ने हाल ही में विभिन्न शिक्षण पदों के लिए नई भर्ती के लिए सूचनाएं जारी की हैं, जिनमें प्रथम श्रेणी, द्वितीय श्रेणी और तृतीय श्रेणी के शिक्षक शामिल हैं। आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू हुई, जिसमें उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया। जल्दी करें, क्योंकि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 जून निर्धारित है।

यह भी पढ़े :- DRDO Bharti: DRDO में अप्रेंटिसशिप के पदों पर बम्पर भर्ती, अंतिम तिथि 30 अप्रैल, जानिए आवेदन करने की प्रक्रिया

संसार शिक्षा संस्थान भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क:

  • सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹450 है।
  • अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को ₹370 का भुगतान करना होगा, जबकि अनुसूचित जाति और अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹320 का भुगतान करना होगा।

संसार शिक्षा संस्थान भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वालों के लिए कोई निर्दिष्ट आयु सीमा नहीं है, अर्थात आयु के आधार पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

संसार शिक्षा संस्थान भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यताएं

उम्मीदवारों को उन पदों के लिए आवेदन करने के आधार पर विभिन्न शैक्षणिक योग्यताएं पूरी करनी चाहिए। पात्रता मानदंड में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करना, साथ ही स्नातक, स्नातकोत्तर, डी.एल.एड, बी.एड, शिक्षक पात्रता परीक्षा या समकक्ष योग्यता जैसे अतिरिक्त योग्यताएं शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, कंप्यूटर इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल में तकनीकी सहायक जैसे पदों के लिए कम से कम 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के साथ-साथ प्रासंगिक अनुभव या संबंधित क्षेत्रों में स्नातक डिग्री और एक वर्ष के अनुभव की आवश्यकता होती है।

संसार शिक्षा संस्थान भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा, उसके बाद दस्तावेज सत्यापन और चयनित उम्मीदवारों के लिए 7 दिन का प्रशिक्षण सत्र शामिल है।

संसार शिक्षा संस्थान भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है, और सभी आवश्यक विवरण आधिकारिक अधिसूचना में पाए जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आसान पहुंच के लिए नीचे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का सीधा लिंक दिया गया है। आवेदक आवश्यक जानकारी के साथ फॉर्म भर सकते हैं और इसे ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

यहाँ देखे नोटिफिकेशन :- Click Here

आवेदन करने के लिंक :- Click Here

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment