Scorpio टॉप मॉडल की कीमत के बराबर है इस बकरे की कीमत, नास्ते में खाता है काजू बादाम

By
On:
Follow Us

भारत एक बहुधार्मिक देश है, जहां होली और दिवाली जितना धूम से मनाई जाती है, उतना ही जश्न ईद का भी होता है. इस बार ईद-उल-अजहा 17 जून को मनाया जाएगा. ईद के मौके पर सबसे ज्यादा बकरों की ही खरीदारी होती है. पहले जहां बाजार जाकर बकरे खरीदे जाते थे, वहीं अब लोग ऑनलाइन विभिन्न नस्ल के बकरों को खरीद रहे हैं. इनमें पहाड़ी से लेकर कश्मीरी बकरों की वैरायटी लोगों को खूब पसंद आ रही है.

यह भी पढ़े :- Maruti Suzuki Ertiga फिर बनी 7 सीटर सेगमेंट की नंबर 1 कार, दमदार फीचर्स के साथ देखे कीमत

हाल ही में भोपाल में एक अनोखा फैशन शो का आयोजन हुआ, जिसमें करीब अठारह बकरों ने रैंप वॉक किया. लेकिन, इन सबमें सबसे ज्यादा चर्चा में रहा “किंग” नाम का एक बकरा. ये बकरा इतना खास है कि हर कोई इसे देखकर हैरान रह गया. इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आए. इस बकरे को मुंबई के एक बिजनेसमैन ने खरीदा और इसकी कीमत सुनकर तो सभी दंग रह गए. Scorpio टॉप मॉडल की कीमत के बराबर है इस बकरे की कीमत, नास्ते में खाता है काजू बादाम

खाने का शौकीन है ‘किंग’ बकरा

किंग कोई साधारण बकरा नहीं है. इसका वजन 171 किलो है. साथ ही ये बाकी बकरों से काफी ज्यादा हट्टा-कट्टा है. आम बकरों से इसकी बनावट बिल्कुल अलग है. इसका वजन और हाइट सब कुछ नॉर्मल से काफी ज्यादा है. इस बकरे का नाश्ता भी कुछ अलग ही है. ये घास के बजाय काजू, बादाम और पिस्ता खाना पसंद करता है. इसके अलावा इसे हर रोज अंजीर और खजूर भी खिलाए जाते हैं. इस खास बकरे को खरीदने के लिए बिजनेसमैन ने इक्कीस लाख रुपये खर्च किए हैं. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. इसकी कीमत 21 लाख रुपये है.

बढ़ रहा है ऑनलाइन कारोबार का चलन

पहले ईद के मौके पर बाजार से ही बकरे खरीदे जाते थे, लेकिन अब ऑनलाइन कारोबार काफी बढ़ गया है. बात अगर भोपाल की करें तो पिछले दो सालों में यहां कई फार्म खुल गए हैं. इनमें कई तरह के बकरे उपलब्ध हैं. ये फार्म अब ऑनलाइन बुकिंग लेकर होम डिलीवरी भी करते हैं. इन बकरों का प्रमोशन भी ऑनलाइन ही किया जाता है. आपको कई बकरों के इंस्टाग्राम पेज भी मिल जाएंगे. वैसे, किंग बकरे की तो ऑनलाइन पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है!

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment