महज 5 लाख के अंदर ख़रीदे सकते है ये इनोसेंट कार, कम कीमत में मिलेंगे बेहद अच्छे वेरिएंट

By
On:
Follow Us

Low Budget Cars: अगर आप इस साल नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट 5 लाख रुपये तक का है, तो ये रिपोर्ट आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है.

यह भी पढ़े :- UPSC NDA 2 Registration: संघ लोक सेवा आयोग की एनडीए परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, जानिए प्रक्रिया

आजकल बाजार में आपको बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक कई कंपनियों की कारें देखने को मिल जाती हैं. ऐसे में अगर आप भी इसी रेंज में कोई बेहतरीन कार ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए हमारे पास कुछ खास ऑप्शन्स हैं! ये सभी कारें कंपनियों ने खासतौर पर बजट सेगमेंट के ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाई हैं.

1. मारुति ऑल्टो K10 (Maruti Alto K10)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है मारुति ऑल्टो K10 का. ये कार मात्र 3.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुई है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 5.90 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं. अगर आप थोड़ा इको-फ्रेंडली ऑप्शन चुनना चाहते हैं, तो इसका CNG वेरिएंट भी 5.73 लाख रुपये से लेकर 5.96 लाख रुपये तक की कीमत में उपलब्ध है. बाजार में आपको इसकी 8 वेरिएंट्स और 7 रंगों के विकल्प मिल जाएंगे.

2. रेनो क्विड (Renault Kwid)

दूसरे नंबर पर आती है रेनो क्विड. इस हॉटचबैक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.69 लाख रुपये रखी गई है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6.44 लाख रुपये तक पहुंच जाती है. रेनो ने इस कार का ऑटोमैटिक वेरिएंट भी लॉन्च किया है, जिसे आप 3 ऑप्शन्स और 6.12 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं.

3. मारुति ऑल्टो (Maruti Alto)

मारुति ऑल्टो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. इसकी शुरुआती कीमत 3.54 लाख रुपये है. कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.13 लाख रुपये तय की है. बाजार में आपको इसकी 4 वेरिएंट्स और 6 रंगों के विकल्प मिल जाएंगे, जिनमें सिल्की सिल्वर, सॉलिड व्हाइट, मोजिटो ग्रीन, अपटाउन रेड, ग्रेनाइट ग्रे, सिरूलियन ब्लू और मोजिटो ग्रीन कलर्स शामिल हैं.

4. मारुति S-प्रेसो (Maruti S-Presso)

चौथे नंबर पर है मारुति S-प्रेसो. ये कार 4.26 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में आती है. इसके टॉप वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 6.05 लाख रुपये तक खर्च करने होंगे. वहीं इसके CNG वेरिएंट के लिए आपको 5.91 लाख रुपये से लेकर 6.11 लाख रुपये तक चुकाने होंगे. ये कार कुल 8 वेरिएंट्स और 7 रंगों के विकल्पों में पेश की गई है.

ये सभी कारें ना सिर्फ कम बजट में आती हैं बल्कि ये माइलेज के मामले में भी काफी दमदार हैं. तो देर किस बात की, अपनी पसंद की कार चुनिए और शोरूम तक पहुंच जाइए!

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment