कलेक्टर श्री प्रसाद ने की आदतन अपराधियों योगेश और कबरा के विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही

By
On:
Follow Us
एमपी जनक्रांति न्यूज़  (कटनी) कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अवि प्रसाद ने मध्य प्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत दो आदतन अपराधियों के विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही की है।
            जिला दण्डाधिकारी श्री प्रसाद ने जिन दो अपराधियों के खिलाफ जिला बदर का आदेश पारित किया है, उनमें थाना कुठला कृष्णा कोल्ड स्टोर के पास नदीपार निवासी 38 वर्षीय योगेश कोल और इन्द्रानगर निवासी 26 वर्षीय आशीष बरसैया उर्फ कबरा बरसैया शामिल है। कलेक्टर ने दोनों आदतन अपराधियों के खिलाफ जिला बदर की कार्यवाही पुलिस अधीक्षक से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर किया है। इन दोनो अपराधियो के विरूद्ध विभिन्न न्यायालयों में अपराधिक प्रकरण प्रचलित है।
            योगेश कोल के अपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने के कारण लोगों में भय व्याप्त रहता है, इसके द्वारा वर्ष 2003 से लगातार हत्या करना, मारपीट करना, जुआ खेलना, शराब पीना और अवैध पैसों की मांग करना, शराब बेचना जैसी आदतों के 12 मामले न्यायालयों में प्रचलित है। योगेश की आदतों में सुधार लाने बार-बार प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ।
            इसी प्रकार आशीष बरसैया उर्फ कबरा बरसैया 2018 से अपराधिक गतिविधियों में शामिल है। आशीष के विरूद्ध सट्टा खिलाने, जुआ खेलना जैसे आठ मामले न्यायालयों में प्रचलित है।
            दोनों अपराधियों योगेश कोल और आशीष बरसैया उर्फ कबरा बरसैया के आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने से निर्वाचन कार्य प्रभावित होने की संभावना के मद्देनजर कलेक्टर श्री प्रसाद ने दोनों अपराधियों योगेश और आशीष को तीन माह की अवधि के लिए कटनी जिले की राजस्व सीमाओं तथा समीपवर्ती जबलपुर, सतना, दमोह, पन्ना एवं उमरिया की राजस्व सीमाओं से बाहर चले जाने का आदेश पारित किया है। दोनो अपराधी केवल न्यायालयीन प्रकरणों में पेशी हेतु थाना प्रभारी को लिखित में सूचना देकर उपस्थित हो सकेंगे।
रिपोर्टर सौरभ श्रीवास्तव 
जिला कटनी मध्य प्रदेश
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment