क्राइस्ट-द- किंग स्कूल में नही है स्कूल जाने का सुलभ रास्ता बच्चे होते है परेशान Christ the King School

By
On:
Follow Us


(Citizen Journalist) सतीश नाईक आमला बैतूल मध्यप्रदेश : आमला. क्राइस्ट द किंग स्कूल में आने जाने का सुलभ रास्ता नहीं होने के कारण बच्चों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और तो और स्कूल के आसपास इतना घना जंगल है कि जंगली जीव जंतु भी निकालते रहते हैं बताया जा रहा है कि जिस भूमि पर स्कूल संचालित है वह भूमि रेलवे के अधीन बताई जा रही है लेकिन सच्चाई क्या है यह तो शिक्षा विभाग के अधिकारी ही बता पाएंगे लेकिन शिक्षा विभाग के आला अधिकारी भी इस और आंखें मूंदे कोई कार्यवाही करने को तैयार नहीं है बताया जा रहा है कि रेलवे की भूमि को लीज पर लेकर नर्सरी खोलने के लिए स्कूल की भूमि दी गई थी लेकिन नर्सरी तो नहीं खोली गई स्कूल खोल दिया गया है खास बात तो यह है कि स्कूल जाने के लिए सुलभ रास्ता नहीं होने के कारण पालकों सहित बच्चों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही बच्चों को जीव जंतु का डर भी सताने लगा है क्योंकि जिस रास्ते पर बच्चों का आना-जाना है वहां घना जंगल लगा हुआ है जीव जंतु भी निकालते रहते हैं ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है।
जीव-जंतु निकलने का बना रहता है डर
क्राइस्ट द किंग स्कूल जहां संचालित किया जा रहा है उसे भूमि के आसपास घना जंगल होने के कारण जीव जंतु भी निकालते रहते हैं बच्चों को आने-जाने में हमेशा डर बना रहता है क्योंकि जिस जगह पर स्कूल संचालित किया जा रहा है उसके आसपास घर जंगल है जीव जंतु वहां पर दिखाई पड़ते हैं बच्चे डर जाते हैं। लेकिन इस और शिक्षा विभाग के आला अधिकारी कोई कार्यवाही करने को तैयार नहीं है बीते दिनों क्राइस्ट द किंग स्कूल की कुछ जमीन से सीएम राइस स्कूल को दे दी गई थी लेकिन उसके बाद भी स्कूल बिना रास्ते के ही संचालित किया जा रहा है।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत इस लिए नही होती कार्यवाही
क्राइस्ट द किंग स्कूल में बच्चों सहित पलकों के आने जाने के लिए सुलभ रास्ता नहीं होने के बाद भी स्कूल कई दिनों से संचालित किया जा रहा है इसकी जानकारी शिक्षा विभाग के आला अधिकारी को होने के बाद भी अधिकारियों की मिली भगत के कारण कोई कार्रवाई इस ओर नहीं की जाती है। शिकायत होने के बाद भी शिक्षा विभाग के आला अधिकारी औपचारिकता निभाकर कोई कार्यवाही नहीं करते हैं।
इनका कहना है
क्राइस्ट द किंग स्कूल में जाने के लिए किस जगह से रास्ता है इसकी जांच करवाई जाएगी उसके बाद ही पता चल पाएगा।
मनीष धोटे बीआरसी अधिकारी आमला
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment