बुरहानपुर जलेबी, नाम को लेकर खुनी संघर्ष Read Full News

By
On:
Follow Us


बुरहानपुर: मंगलवार देर शाम ईकबाल चौक में जिले की प्रसिद्ध बुरहानपुर जलेबी सेंटर के नाम से संचालित दो दुकान संचालकों में खूनी संघर्ष हो गया। लोहे के पाइप के वार से दो पक्ष के 8 से अधिक लोग घायल हो गए। इस मामले में कोतवाली के जवानों ने दोनों पक्ष के करीब आठ लोगों को हिरासत में लिया है।
सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों पक्ष के आठ लोगों को कोतवाली पहुंचाया। उसके बाद भी विवाद नहीं थमा। इस दौरान भारी भीड़ जुट गई। जिसे पुलिस ने तीतर-बितर किया। नहीं माने तो पुलिस ने भीड़ पर लाठियां भी भांजी। तत्काल दोनों दुकानों को बंद कर दिया गया। 

बुरहानपुर जलेबी सेंटर के मालिक मुश्ताक कहते हैं- बुरहानपुर जलेबी सेंटर की स्थापना हमने की। मेरे साले हारून, हनीफ, इलियास ने हमारे कॉम्पिटिशन में बुरहानपुर जलेबी के नाम की कॉपी की है। इससे ग्राहक भ्रमित हो रहे है। गार्ड सहित तीन कर्मचारियों को खड़ा कर ग्राहकों को बुलाते है। कहते है पुरानी बुरहानपुर जलेबी की दुकान उनकी है। आज भी उनके कर्मचारियों ने वहीं हरकत की। समझाने लगे तो साले हारून, हनीफ ने कर्मचारियों के साथ मेरे भाई, भतीजे पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया। हमले में अब्रार, कासिम, मजीद, शोएब घायल है।
कोर्ट में चल रहा बुरहानपुर जलेबी के नाम का मसला
बुरहानपुर मावा जलेबी व नमकीन दुकान के मालिक हारून कहते हैं- बुरहानपुर जलेबी के नाम का मसला कोर्ट में चल रहा है। न्यायालय का आदेश सर्वोपरी है। आज मजीद नाम का युवक काफी देर से गाली-गलौज कर रहा था। उसका चाचा अब्रार आया और मेरी कॉलर पकड़ी। फिर मुझे दुकान से बाहर निकालकर मारपीट करने लगा। मेरे कर्मचारियों ने छुड़ाने की कोशिश की तो उन्हें भी पीटने लगे। कोतवाली में शिकायत की है।
ग्राहकों को लेकर हुआ विवाद, दोनों दुकानें बंद करा दी
मुश्ताक और हारून की जलेबी की दुकान है। ग्राहकों को लेकर दोनों के कर्मचारियों में विवाद शुरू हुआ। दोनों पक्ष में मारपीट भी हुई। दोनों दुकानों को बंद करवा दिया है। कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। कुछ घायल भी है। एमएलसी कराने जिला अस्पताल भेजा है।
सीताराम सोलंकी, टीआई कोतवाली
यहां से शुरू हुआ यह विवाद
दरअसल वर्ष 1984 में बुरहानपुर जलेबी सेंटर की शुरुआत हुई थी। 37 साल से शहर के इकबाल चौक में एक काउंटर संचालित रहा। करीब पिछले 2 साल से उसी के बाजू में एक नया काउंटर शुरू हुआ है। खास बात यह है कि यह भी उसी नाम से शुरू हुआ है। दोनों काउंटर के मालिक रिश्ते में खुद को साले-बहनोई बताते है। दोनों खुद को बुरहानपुर जलेबी सेंटर का मालिक बताते है।


For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment