ऑटो

1 लाख रुपये में ले आये Maruti की दमदार माइलेज कार घर, पावरफुल इंजन के साथ देखे कैसे

1 लाख रुपये में ले आये Maruti की दमदार माइलेज कार घर, पावरफुल इंजन के साथ देखे कैसे। आप में से ज्यादातर लोगों ने मारुति कंपनी का नाम जरूर सुना होगा। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जो Maruti Alto को बहुत पसंद करते हैं और इसे खरीदने की सोच रहे हैं, तो थोड़ा रुकिए। ऐसा इसलिए क्योंकि जल्द ही मारुति की एक और कार नए अंदाज में लॉन्च होने वाली है। इसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन मिलने वाला है. यह कार कोई और नहीं बल्कि नई Maruti Suzuki Alto K10 है। जी हां, मारुति ने पुरानी Alto को एक नए और बेहतर Alto से बदल दिया है।

यह भी पढ़े- 51 हजार रु लेकर जाओ और ले आओ Maruti की Alto K10 से बड़ी कार, फाडू माइलेज भी है शामिल, जाने कैसे

Maruti Suzuki Alto K10 की कीमत

Maruti Suzuki Alto K10 की शुरुआती कीमत 5.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है। वहीं, यह कार सड़क पर आते ही इसकी कीमत और भी ज्यादा बढ़ जाती है। अगर आप इस हैचबैक को कैशबैक मोड पर खरीदते हैं, तो आपके पास 6.24 लाख रुपये का बजट होना चाहिए। अगर आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप नीचे बताए गए किफायती फाइनेंस प्लान्स की मदद से 1 लाख रुपये देकर इस हैचबैक को अपने घर ले जा सकते हैं।

Maruti Suzuki Alto K10 की डाउनपेमेंट

ऑनलाइन कार फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के अनुसार, अगर आपका बजट 1 लाख रुपये है, तो इस राशि के आधार पर बैंक आपको 5,24,438 रुपये का लोन दे सकता है, जिस पर बैंक 9.8 प्रतिशत की वार्षिक दर से ब्याज लेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नई Maruti Suzuki Alto K10 के लिए लोन राशि जारी होने के बाद अगली प्रक्रिया डाउन पेमेंट की है, जिसमें आपको 1 लाख रुपये जमा करने होंगे और इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद आपका लोन शुरू हो जाएगा। इसके बाद अगले पांच साल (बैंक द्वारा लोन चुकाने के लिए निर्धारित अवधि) के लिए हर महीने 11,091 रुपये की ईएमआई जमा करनी होगी।

यह भी पढ़े- Kadaknath Murgi Palan Loan: कड़कनाथ मुर्गी पालन के लिए मिलेंगा 9 लाख रुपये तक लोन , यहाँ करे आवेदन

Maruti Suzuki Alto K10 का इंजन और माइलेज

आपको बता दें कि इस कार में 796 सीसी का इंजन है। इसमें आपको 12-वाल्व का इंजन भी मिलता है। इस कार में लगा यह इंजन 35.3 kW की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इतना ही नहीं, इस कार में लगा यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। सीएनजी का ऑप्शन भी यहां दिया गया है। आपको बता दें कि इंजन के बाद जब माइलेज की बात आती है तो अगर हम माइलेज की बात करें तो यह कार पेट्रोल पर 22 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 31 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button