32Km के तगड़े माइलेज के साथ Scorpio का मजा Maruti की दमदार SUV में, शानदार फीचर्स भी शामिल, देखे कीमत

By
On:
Follow Us

सड़को पर निकलते ही बहुत सी गाड़िया दिखाई देती है। अब ये गाड़ियों की धूम में सबसे अधिक एसयूवी कारों की बहुत धूम है। इस समय इसकी डिमांड भी बहुत ज्यादा है। ऐसे में एक मिनी एसयूवी है जो की महिंद्रा स्कार्पियों जैसे लुक देती है, हम बात कर रहे हे मारुती की किफायती Maruti S-presso की है। आपको बता दे की यह महज 5 लाख की रेंज में ही आपको महिंद्रा स्कार्पियों जैसा लुक देती है। जिससे महंगी स्कार्पियो खरीदने की जरुरत नहीं होंगी और स्कार्पियो का टशन भी देती है, तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Awasiya Bhu Adhikar Yojana: घर बनाने के लिए फ्री में मिलेंगी जमींन इस योजना से, जानिए पात्रता और अप्लाई करने के बारे में..

Table of Contents

Maruti S-presso का इंजन और माइलेज

Maruti S-presso के इंजन की बात करे तो इस में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 66 bhp और 89 nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। और बता दे की इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से जोड़ा गया है। माइलेज देखे तो कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल पर माइलेज 25.30 kmpl और CNG में यह कार 32.73 km/kg की माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti S-presso के फीचर्स

Maruti Spresso के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंटुली माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सी शेप के टेल लैंप्स, ऑटो गियर शिफ्ट, 14 इंच का स्टील व्हील, डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, प्री-टेन्शन एंड फोर्स लिमिटर फ्रंट सीट बेल्ट के साथ फ्रंट सीट बेल्ट रिमायंडर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेब्लिटी प्रोग्राम के साथ हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई झन्नाट फीचर और सेफ्टी फीचर्स दिए हैं।

यह भी पढ़े- High Court Bharti: 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 1318 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Maruti S-presso की कीमत और मुकाबला

Maruti के कीमत के बारे में बता दे तो इस को कम्पनी ने 4 ट्मि के कुल 6 वेरिएंट्स में पेश किया गया है जैसे Std, LXI, VXi(O) और VXI+(O) है। और इसकी कीमत 4.25 लाख रु एक्स शोरूम से लेकर 5.99 लाख रु एक्स शोरूम तक जाती है, अब उसके मुकाबले की बात करे तो इस का मुकाबला Renault Kwid और Maruti Suzuki Celerio, tata punch से है।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment