ऑटो

6 लाख रु में आने वाली Nissan की प्रीमियम SUV का जल्द आयेंगा फेसलिफ्ट मॉडल, शानदार डिजाइन और फीचर्स भी होंगे जबरदस्त

निसान जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट SUV Nissan Magnite का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है. इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. टेस्टिंग के दौरान सामने आईं तस्वीरों से इस कार की कई जानकारियां भी सामने आई हैं. फेसलिफ्ट मॉडल में प्लास्टिक पार्ट्स के अलावा फ्रंट फेसिया में भी कुछ अपडेट देखने को मिलेंगे. फेसलिफ्ट मॉडल कई शानदार फीचर्स से लैस होगा. लॉन्च के बाद इसका सीधा मुकाबला मारुति ब्रेजा, हुंदई वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा XUV 3XO जैसी कारों से होगा.

यह भी पढ़े- Jimny को जोर का झटका धीरे से देंगी Mahindra की दमदार ऑफ रोड SUV, तगड़े फीचर्स के साथ कीमत भी है झन्नाट

फीचर्स (Features)

Nissan Magnite फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करें तो इसमें सनरूफ और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स शामिल होंगे. मैग्नाइट फेसलिफ्ट को मार्च के अंत में भी टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. इसमें नए डिज़ाइन किए गए बंपर, नए हेडलैंप और ग्रिल असेंबली के साथ-साथ अपडेटेड LED सिग्नेचर के साथ नए अलॉय व्हील मिलेंगे. आपको बता दें कि मैग्नाइट अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती SUV है. इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये है.

डिजाइन (Design)

Nissan Magnite फेसलिफ्ट में लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर जैसा इंटीग्रेटेड रूफ स्पॉइलर और एक मजबूत सी-पिलर वाला प्रोफाइल दिया गया है. लेटेस्ट कार का डैशबोर्ड काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसा ही रहेगा और इसमें 8-इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन, TFT इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स होंगे. माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़े- क्या खरीदना Creta जब शानदार फीचर्स के साथ मिल रही Nissan की धाकड़ SUV, कम कीमत में मिलेंगे स्टाइलिश वेरिएंट

इंजन (Engine)

Nissan Magnite SUV में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. जो 100hp की पावर और 160Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी है. ये इंजन 71hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button