6 लाख रु में दिया क्या पावरहाउस लेकर ढूंढने पर भी नहीं मिलेंगी ऐसी दमदार SUV, स्टाइलिश, फीचर्ड और माइलेज भी जबरदस्त

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में धूम मचा रही रेनो काइगर एक 5-सीटर कॉम्पैक्ट SUV है, जो उन लोगों के लिए शानदार विकल्प है जो एक स्टाइलिश, फीचर-लोडेड और किफायती गाड़ी की तलाश में हैं. आइए, रेनो काइगर के विभिन्न पहलुओं पर गौर करें और देखें कि क्या यह आपके लिए सही गाड़ी है.

यह भी पढ़े- Fortuner का तख्ता पलट देंगी Nissan की सॉलिड SUV, धांसू इंजन और शानदार फीचर्स से करेंगी राज

रेनो काइगर के फीचर्स (Renault Kiger Features)

अंदर से देखें तो रेनो काइगर का इंटीरियर आरामदायक और फीचर्स से भरपूर है। इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड, आरामदायक सीटें और ड्राइवर के लिए पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और जियो कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी शामिल हैं।

रेनो काइगर का इंजन (Renault Kiger Engine)

रेनो काइगर दो इंजन विकल्पों के साथ आती है:

  • 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन: यह इंजन 100 हॉर्सपावर की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह उन लोगों के लिए अच्छा है जो तेज रफ्तार पसंद करते हैं।
  • 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन: यह इंजन 72 हॉर्सपावर की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन बेहतर माइलेज के लिए जाना जाता है।

रेनो काइगर की माइलेज (Renault Kiger Mileage)

रेनो काइगर अपने सेगमेंट की सबसे फ्यूल एफिशिएंट कारों में से एक है। ARAI के अनुसार, इसका मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट 20.5 kmpl तक का माइलेज देता है, जबकि वहीं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट 19.03 kmpl तक का माइलेज देता है।

रेनो काइगर की कीमत (Renault Kiger Price)

रेनो काइगर की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये से कम है, जो इस सेगमेंट की सबसे किफायती कारों में से एक बनाती है. वहीं टॉप मॉडल की कीमत भी 11.23 लाख रुपये से ज्यादा नहीं है।

अगर आप एक स्टाइलिश, फीचर्ड और किफायती SUV की तलाश में हैं, तो रेनो काइगर आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment