Maruti की चमचमाती Ertiga ने बिक्री में मचाई धूम, आकर्षक लुक और CNG वेरिएंट देख हर कोई खरीद रहा

By
On:
Follow Us

Maruti Suzuki Ertiga: मई का महीना चल रहा है और मारुति सुजुकी के लिए खुशखबरी है! कंपनी के पास इस समय 2 लाख यूनिट्स का बड़ा ऑर्डर पेंडिंग है, और इनमें से अच्छी खासी संख्या है Maruti Suzuki Ertiga की. मारुति सुजुकी अर्टिगा भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय MPV है, और सीएनजी वेरिएंट की बढ़ती डिमांड इसे और भी आकर्षक बना रही है.

यह भी पढ़े :- Soyabin Varayti: विकसित हुयी सोयाबीन की 3 रोग प्रतिरोधी किस्मे, उत्पादन भी होंगा 46 क्विंटल प्रति हेक्टर तक तगड़ा

अर्टिगा के 60 हजार यूनिट्स के ऑर्डर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्टिगा के लगभग 60 हजार यूनिट्स के ऑर्डर अभी भी कंपनी के पास पेंडिंग हैं. यह दर्शाता है कि यह MPV भारतीय ग्राहकों के बीच कितनी लोकप्रिय है.

सीएनजी कारों की बढ़ती डिमांड

मारुति सुजुकी ने 2025 तक 6 लाख सीएनजी कारों को बेचने का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी तेजी से काम कर रही है.

अर्टिगा सीएनजी की बिक्री में उछाल

अर्टिगा सीएनजी की बिक्री में पिछले कुछ समय में काफी वृद्धि देखी गई है. कंपनी का कहना है कि 2024 में अर्टिगा की कुल बिक्री 10 लाख यूनिट्स के पार पहुंच गई है, जिसमें सीएनजी वेरिएंट का भी बड़ा योगदान है.

2019 में 5 लाख यूनिट्स का आंकड़ा

अर्टिगा ने 2019 में 5 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया था. 2020 में फरवरी में लॉन्च होने के बाद से ही अर्टिगा सीएनजी काफी लोकप्रिय रही है.

तेज़ी से बढ़ रही बिक्री

अर्टिगा को पहले 5 लाख यूनिट्स तक पहुंचने में 7 साल लगे थे, जबकि अगले 5 लाख यूनिट्स सिर्फ 4 साल में बिक गए. यह सीएनजी वेरिएंट की बढ़ती डिमांड को दर्शाता है.

पिछले वित्त वर्ष में शानदार प्रदर्शन

पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में अर्टिगा की औसत मासिक बिक्री 15,000 यूनिट्स रही थी, जो तिमाही के अंत में 45,000 यूनिट्स तक पहुंच गई थी.

अगर आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो Maruti Suzuki Ertiga CNG आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment