AIF Scheme: इस योजना से किसानो को वेयरहाउस बनाने के लिए मिलेंगा 2 करोड़ रुपये तक का लोन, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

AIF Scheme: भारत देश एक कृषि प्रधान देश है और यहाँ तरह तरह की फसलें उगाई जाती है, और खेती देश की अर्थवयवस्था में बड़ा रोल निभाती है, ऐसे में खेती से जुड़े एक लोन के बारे में आपको बताते है जिससे आसानी से आपको लोन मिल जाता है. इसका नाम एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड स्कीम है. आपको बता दे की इसके तहत 2 करोड़ रुपये तक का लोन मिलता है। तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Mppgcl Recruitment : मध्य प्रदेश बिजली विभाग में बम्पर पदों पर निकली भर्ती , ऐसे करे आवेदन

Agriculture Infrastructure Fund Scheme

एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड स्कीम के तहत कोल्ड स्टोरेज, प्रोसेसिंग यूनिट्स, वेयरहाउस, पैकेजिंग यूनिट  सिंचाई सुविधा और गोदाम की स्थापना के लिए किसानो को लोन मिलता है. इस योजना का मुख्य उद्येश्य कृषि क्षेत्र में नौकरियों के अवसर को बढ़ाना है, जिससे की ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार की स्थिति में सुधार हो.

इतना मिलेंगा लोन

एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड स्कीम के तहत आपको बता दे की केंद्र सरकार की ओर से 2 करोड़ रुपये तक का लोन दिया जाता है. और इस लोन पर अधिकतम 7 साल तक ब्याज में 03% तक की छूट दी जाती है.

यह भी पढ़े- Lakhpati Didi Yojana: महिलाओ को इस योजना से मिलेंगी 5 लाख रु तक की ब्याजमुक्त राशि, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

लोन के लिए आवेदन

Agriculture Infrastructure Fund Scheme में आवेदन करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट agriinfra.dac.gov.in पर जाना होंगा इसके बाद मांगी गई सभी जानकारी को भरना होगा। और इसको सबमिट करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। इसके बाद आवेदक का कृषि मंत्रालय द्वारा वेरिफिकेशन किया जाएगा. इसके बाद आपको अपने बैंक से संपर्क करना होगा. फिर यहाँ पूरी प्रोसेस करने के बाद आपको लोन मिल जायेंगा। हालांकि इसकी शर्तो का आपको पालन करना होंगा।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment