सरकारी नौकरीजॉब अलर्ट

Anganwad Bharti: आंगनवाड़ी के 2000 पदों पर निकली भर्ती, 10 वी और 12 वी योग्यता, ऐसे करे आवेदन

Anganwad Bharti: नौकरी की राह तक रहे उम्मीदवारों के लिए बता से की राजस्थान सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी भर्ती निकली है. जिसमे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और आंगनवाड़ी साथिन के 2 हजार से भी अधिक पदों पर भर्ती होना है. जिसमे कुछ जिलों की अंतिम तारीख निकल चुकी है और कुछ की बाकि है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढे- Nagar Nigam Bharti 2024: नगर निगम में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली भर्ती, देखे पूरी डिटेल

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती की अंतिम तिथि

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के बारे में आपको बता दे की इसके जंझुनू, सीकर, राजसमंद, जयपुर और टोंक जिलों के लिए अंतिम आवेदन की तिथि 8 अप्रैल थी और बीकानेर के लिए 9 अप्रैल थी जो की तिथि बीत चुकी है. वही अन्य जिलों में आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। और जैसलमेर और धौलपुर जिला 12 अप्रैल को है.

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती योग्यता और वेतन

पद योग्यता वेतन
आंगनवाड़ी साथिन10वीं पास 1800-3300/- (ग्रेड पे ₹300)
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता12वीं पास5000/- (ग्रेड पे ₹300)
आशा सहयोगिनी12वीं पास4,508 प्रति माह

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती आयु सीमा

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा की अगर हम बात करे तो सामान्य वर्ग के लिए आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। वही अनुसूचित जाति, जनजाति, विधवा, तलाकशुदा और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष हो. आवेदन करने के लिए महिला विवाहित हो और उसी पंचायत की रहने वाली होनी चाहिए जिससे आवेदन कर रही है.

यह भी पढ़े- Berojgari Bhatta Yojana 2024: बेरोजगार युवाओ को हर महीने मिलेंगे 2500 रू इस योजना के तहत, जानिए पात्रता सहित आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के लिए यहाँ से करे आवेदन

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन के लिए आपको wcd.rajasthan.gov.in/icds से विज्ञप्ति डाउनलोड कर आवेदन करना है. यहाँ से आवेदन करना है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button