बड़े परिवार के लिए बेस्ट है यह कम बजट में 8 सीटर MPV कारें, बड़ा स्पेस और कीमत भी इतनी

By
On:
Follow Us

अगर कोई गाड़ी SUV सेगमेंट को टक्कर दे रही है तो वो MPV है. MPV कारों की खास बात ये है कि आपका पूरा परिवार आसानी से उसमें फिट हो सकता है. भारतीय बाजार में SUV कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. SUV कारों की वजह से कई कंपनियों की सस्ती कारों की बिक्री में भी गिरावट आ रही है. हालांकि, अगर कोई गाड़ी SUV सेगमेंट को टक्कर दे रही है तो वो MPV है. MPV कारों की खास बात ये है कि आपका पूरा परिवार आसानी से उसमें फिट हो सकता है. इसके अलावा, आप इनका व्यावसायिक इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़े- Bullet की हवा टाइट करने Yamaha की लेजेंड्री बाइक आ रही नए अवतार में, शानदार फीचर्स के साथ इतनी हो सकती है कीमत

देश में बड़ी संख्या में लोग 7 सीटर वाहनों की तलाश कर रहे हैं. हम आपके लिए ऐसी ही 8 सीटर कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनकी कीमत सिर्फ 14.40 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. इसमें महिंद्रा से लेकर टोयोटा जैसी कंपनियां शामिल हैं.

  1. महिंद्रा मराजो: लिस्ट में सबसे सस्ती कार महिंद्रा मराजो है. ये कंपनी की एक MPV कार है जो काफी फीचर लोडेड भी है. खास बात ये है कि इसके बेस वेरिएंट M2 में आपको 8 सीट का ऑप्शन मिलता है. महिंद्रा मराजो की कीमत 14.40 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है.
  2. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा: टोयोटा की इनोवा सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि ये कार 7-सीटर के साथ 8-सीटर ऑप्शन में भी आती है. इसका 8-सीटर वेरिएंट 19.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है. इसमें 2.4 लीटर का डीजल इंजन (148PS और 343Nm) दिया गया है.
  3. टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस: टोयोटा की एक और कार की बात करें तो वो है टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस. बहुत कम लोगों को पता है कि ये कार 7-सीटर के साथ 8-सीटर ऑप्शन में भी आती है. इसका 8-सीटर वेरिएंट 19.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है. इसमें 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 173PS की पावर जनरेट करता है. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्प हैं.
  4. मारुति इनविक्टो: मारुति की बात करें तो इसकी कार इनविक्टो है. बहुत कम लोगों को पता है कि ये कार 7 सीटर के साथ-साथ 8 सीटर ऑप्शन में भी आती है. इसका 8 सीटर वेरिएंट 25.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है. इसमें 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 173PS की पावर जनरेट करता है. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्प हैं.
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment