Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने खुद को मारे कोड़े, एक बच्चे को सिखाई कराटे की सही तकनीक

By
On:
Follow Us

विस्तार

तेलंगाना चरण की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को रुद्रराम गांव से फिर से शुरू हो गई। इस दौरान राहुल गांधी के साथ कार्यकर्ताओं का हुजूम दिखाई दिया। वहीं इस यात्रा में नौसेना के पूर्व अध्यक्ष एडमिरल रामदास व उनकी पत्नी ललिता रामदास भी शामिल हुईं। 

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर आज की यात्रा की कुछ तस्वीरें व वीडियो पोस्ट किए हैं। इसमें राहुल गांधी एक बच्चे को करोट की सही टेक्निक सिखाते हुए नजर आ रहे हैं। कांग्रेस ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है, “टेक्निक गलत हो तो देश तबाही के रास्ते पर चला जाता है, ये तो बच्चों के भविष्य का सवाल ठहरा।”

टेक्निक गलत हो तो देश तबाही के रास्ते पर चला जाता है, ये तो बच्चों के भविष्य का सवाल ठहरा।

एक बच्चे को सही टेक्निक बताते @RahulGandhi जी…#BharatJodoYatra pic.twitter.com/YTsyXP7T7J

— Congress (@INCIndia) November 3, 2022

 

बता दें, कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल अपने भारत यात्रियों और सेवा दल की टीमों को 14 समूहों में बांटा है। इनमें से हर एक समूह को एक स्वतंत्रता सेनानी के नाम से जाना जाएगा। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, पार्टी ने उन करीब 120 यात्रियों को ‘भारत यात्री ‘नाम दिया है जो सात सितंबर से कन्याकुमारी से आरंभ हुई यात्रा में लगातार शामिल हैं और श्रीनगर तक पदयात्रा करेंगे। जयराम रमेश ने ट्वीट कर बताया कि भारत यात्रियों को 14 समूहों में बांटा गया है। इन समूहों का नाम आम्बेडकर, भगत सिंह, गांधी, हार्दिकर, मौलाना आजाद, नेहरू, पेरियार, राजगुरु, सरदार पटेल, सुभाष, प्रियदर्शिनी और राजीव होगा। यह समूह राहुल गांधी से अलग-अलग संवाद करेगा।



 

राहुल गांधी ने खुद को मारे कोड़े
राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुद को कोड़े मारते हुए दिख रहे हैं, दरअसल राहुल गांधी ने तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान तेलंगाना के बोनालु उत्सव में हिस्सा लिया। इस उत्सव में खुद को कोड़े मारने की परंपरा है। यह कोड़े ‘पोथाराजू’ बना व्यक्ति अपने शरीर पर मारता है। ऐसी मान्यता है कि पोथाराजू, बोनालु उत्सव की देवी महाकाली का भाई है, जो देवी की रक्षा के लिए चाबुक चलाता है। 

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment