सरकारी नौकरी

Chaprasi Bharti 2024: चपरासी के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, यहाँ देखे भर्ती से जुड़ी अहम जानकारी

Chaprasi Bharti 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. MEP इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड ने हाल ही में चपरासी (Peon) और टोल हेल्पर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इस भर्ती में 10 पद चपरासी के और 40 पद टोल हेल्पर के लिए निकाले गए हैं.

यह भी पढ़े :- इंडियन मार्केट की मोस्ट डिमांडिंग बाइक Hero Splendor न्यू लुक से मचाएगी भूचाल, देखे इसके लल्लनटॉप फीचर्स

इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं. आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया 16 मई से शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं.

आइए अब भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं

आवेदन शुल्क (Application Fee)

इस भर्ती के लिए आपको कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

आयु सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना अधिसूचना के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को आयु में छूट दी जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता, साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी.

आवेदन प्रक्रिया (Application Process)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा. आवेदन करने से पहले उन्हें अधिसूचना में दी गई सभी जानकारियों को ध्यान से देखना होगा और फिर “आवेदन करें” बटन पर क्लिक करना होगा. आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही ढंग से भरना होगा, सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे और फॉर्म जमा करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रखना होगा.

अगर आप चपरासी या टोल हेल्पर के पद पर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो इस मौके को हाथ से न जाने दें. जल्दी से ऑनलाइन आवेदन करें और सरकारी नौकरी पाने का अपना सपना पूरा करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button