DRDO Bharti: डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो व रिसर्च एसोसिएट पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

DRDO Bharti: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है आपको बता दे की रक्षा अनुसंधान विकास संगठन डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो व रिसर्च एसोसिएट के 20 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई अप्रैल 2024 तक है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- Navodaya Vidyalaya Bharti: नवोदय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, अब यह है नई तिथि

डीआरडीओ में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो व रिसर्च एसोसिएट पदों पर शैक्षणिक योग्यता का देखे तो जूनियर रिसर्च फेलो के लिए बी.ई, बी.टेक, एम.ई, एम.टेक और एम.एससी पास योग्यता मांगी गई है वही रिसर्च एसोसिएट के लिए एमई, एमटेक की डिग्री और 03 साल का अनुभव और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में पीएचडी मांगी गई है.

डीआरडीओ में भर्ती के लिए आयु सीमा

डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो व रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करे तो इसके लिए अधिकतम उम्र 28 वर्ष होनी चाहिए।

डीआरडीओ में सैलरी

डीआरडीओ में चयन होने पर सैलरी की बात करे तो उम्मीदवारों को जूनियर रिसर्च फेलो पद पर 37000 रुपये और रिसर्च एसोसिएट पद पर 67000 रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएँगी।

यह भी पढ़े- Jharkhand HC Bharti 2024: झारखंड हाईकोर्ट में असिस्टेंट या क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आज अंतिम तारीख, ऐसे करे आवेदन

डीआरडीओ भर्ती में आवेदन कैसे करे

डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो व रिसर्च एसोसिएट पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक साइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है, इसके लिए यहाँ जानकर सारी जानकारी भरे और जरुरी दस्तावेज अपलोड कर ले. इसके बाद सब्मिट कर दे और प्रिंट निकाल ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment