DSSSB Recruitment : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास योग्यता, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

DSSSB Recruitment : सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. आपको बता दे की  दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने  कुल 414 पदों पर भर्ती निकली है, जिसके आवेदन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2024 है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- Ayushman Bharat Yojana : इस योजना से मिलेंगा 5 लाख रु का का स्वास्थ्य बीमा, जानिए ऑनलाइन आवेदन की पूरी जानकारी

DSSSB में भर्ती के लिए पद

DSSSB में भर्ती के लिए ड्राइवर, लैब टेक्निशियन, फार्मासिस्ट, ऑक्जिलेरी नर्स मिडवाइफ, ड्राफ्ट्समैन, स्टोकीपर और सेनिटरी इंस्पेक्टर के कुल कुल 414 पदों पर भर्ती निकली है.

DSSSB में भर्ती के लिए आयु सीमा

DSSSB में भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करे तो पद के अनुसार इसमें 18 वर्ष से लेकट 27 वर्ष तक दी गई है.

DSSSB में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

DSSSB में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की अगर हम बात करे तो पद अनुसार दसवीं और बारहवीं पास योग्यता मांगी गई है, वही कुछ पदों पर संबंधित फील्ड में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। और आवेदन करने के लिए 100 रुपये फीस देना होगा. आरक्षित श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को फीस नहीं देना है

DSSSB में सैलरी

DSSSB में भर्ती के लिए अगर चयन हो जाता है तो पद के अनुसार आपको सैलरी के तौर पर 92 हजार रुपये महीना तक सैलरी मिलेंगी। इसके लिए एक बार इसका नोटिफिकेशन जरूर देखे।

यह भी पढ़े- FOOD Department Vacancy : खाद्य विभाग में बम्पर भर्ती, जाने आवेदन प्रक्रिया

DSSSB में भर्ती के लिए आवेदन

DSSSB में भर्ती के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलइन आवेदन कर सकते है, यहाँ पर सारी जानकारी फीस देकर आवेदन किया जा सकता है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment