सरकारी नौकरीजॉब अलर्ट

Gujarat High Court Bharti 2024: कम्प्यूटर ऑपरेटर, स्टेनोग्राफर सहित विभिन्न पदों पर निकलीं हाइकोर्ट में भर्ती, ऐसे करे आवेदन

Gujarat High Court Bharti 2024: गुजरात हाई कोर्ट में कम्प्यूटर ऑपरेटर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. यह अधिसूचना गुजरात हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in के माध्यम से जारी की गई है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं.

यह भी पढ़े- Creta का सूपड़ा साफ कर देंगी Toyota की धाकड़ SUV, तगड़े फीचर्स के साथ कीमत भी इतनी

कौन से पदों पर हो रही है भर्ती? (Kaun Se Padon Par Ho Rahi Hai Bharti?)

हाई कोर्ट भर्ती के अंतर्गत कम्प्यूटर ऑपरेटर, स्टेनोग्राफर, प्रोसेस सर्वर, ड्राइवर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है.

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां (Avedan Ki Important Tithiyaں)

हाई कोर्ट में प्रोसेस सर्वर, कम्प्यूटर ऑपरेटर, ड्राइवर सहित विभिन्न पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 मई से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून 2024 निर्धारित की गई है. जिन लोगों को अपने आवेदन पत्र में संशोधन करना है उनके लिए 17 जून से 19 जून तक आवेदन विंडो खुलेगी.

आयु सीमा (Ayu Seema)

हाई कोर्ट में विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा अलग-अलग पदों के अनुसार तय की गई है. न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आयु सीमा के बारे में विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में देखी जा सकती है. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आयु की गणना 15 जून 2024 के आधार पर की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता (Shikshik Yogyata)

इस भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है. इसके आगे अतिरिक्त पदों के हिसाब से अलग-अलग शैक्षिक योग्यताएं निर्धारित की गई हैं. शैक्षिक योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में देखी जा सकती है.

चयन प्रक्रिया (Chunav Prakriya)

हाई कोर्ट में विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन एवं मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़े- Pradhan Mantri Bima Yojana: 31 मई से पहले खाते में जमा कराएं प्रीमियम राशि, वरना रुक जाएगा बीमा का लाभ, जानिए

कैसे करें आवेदन (Kaise Kare Avedan)

हाई कोर्ट भर्ती में प्रोसेसर सहित कम्प्यूटर ऑपरेटर जैसे विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भरना होगा. इसके लिए सबसे पहले गुजरात हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और करंट ओपनिंग के विकल्प पर क्लिक करें.

यहां दी गई अधिसूचना को डाउनलोड करें. सारी जानकारी जांचने के बाद अप्लाई ऑनलाइन बटन पर क्लिक करें. अब अपनी सारी जानकारी भरें और आवेदन पत्र में मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें. आवेदन पत्र को पूरा भरने के बाद इसे जमा करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button