ऑटो

Hero की मोस्ट पॉपुलर बाइक Splendor का इलेक्ट्रिक अवतार देख थर थर कापेगी Honda, देखे कैसे मिलेंगे फीचर्स

Hero Splendor Electric Variant: ये तो हम सभी जानते हैं कि देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं. ऐसे महंगाई के दौर में लोग अब इन ईंधनों पर निर्भरता खत्म करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुख कर रहे हैं. गाड़ी बनाने वाली कंपनियां भी इसे बखूब समझ रही हैं और इसीलिए वो मार्केट में अलग-अलग फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं. इसी क्रम में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor भी अब इलेक्ट्रिक वर्जन में आने वाली है.

यह भी पढ़े :- लड़कियों की फेवरेट स्कूटी Honda Activa को ख़रीदे महज 22000 रूपये में, कम कीमत में मिलेगा फ्रेश मॉडल

240 किलोमीटर की धांसू रेंज (Amazing Range of 240 Kilometers)

आजकल इलेक्ट्रिक कार, स्कूटर और बाइक की भरमार हो गई है. इसी कड़ी में हीरो मोटोकॉर्प की Hero Splendor बाइक भी अब इलेक्ट्रिक वर्जन में आने वाली है. बताया जा रहा है कि इस बाइक में आपको शानदार 240 किलोमीटर की रेंज मिलेगी.

जब ये मिडिल क्लास पसंद की बाइक इलेक्ट्रिक वर्जन में मार्केट में आएगी तो इसे खरीदने के लिए लोगों की लाइन लगना तय है. ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी Hero Splendor Plus इलेक्ट्रिक को दो मॉडलों में पेश कर सकती है. जिसमें आपको क्रमशः 120 और 240 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है.

जबरदस्त फीचर्स (Amazing Features)

बता दें कि इस बाइक में आपको कई बेहतरीन फीचर्स दिए जाने वाले हैं. आपको बता दें कि इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल मीटर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, RTMI (रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर), लो फ्यूल इंडिकेटर, हाई इंटेंसिटी LED लैंप जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

Hero Splendor Plus EV की कीमत (Hero Splendor Plus EV Price)

फिलहाल Hero Splendor Plus इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत ₹1 लाख से ₹1.50 लाख के बीच हो सकती है. अगर आप अपनी मौजूदा बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदलना चाहते हैं, तो आप GoGoA1 नाम के स्टार्टअप से Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट खरीदकर अपनी बाइक में फिट करवा सकते हैं.

नोट: ये आर्टिकल अभी उपलब्ध जानकारी के आधार पर लिखा गया है. बाइक की लॉन्चिंग और फीचर्स की आधिकारिक घोषणा के लिए कंपनी के अपडेट का इंतजार करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button