इंडियन मार्केट की मोस्ट डिमांडिंग बाइक Hero Splendor न्यू लुक से मचाएगी भूचाल, देखे इसके लल्लनटॉप फीचर्स

By
On:
Follow Us

Hero Splendor New Look: हीरो स्प्लेंडर भारतीय बाजार में एक जाना-माना नाम है. ये बाइक अपनी दमदार परफॉर्मेंस और बढ़िया माइलेज के लिए जानी जाती है. सालों से ये भारतीय परिवारों की पहली पसंद रही है. अगर आप भी एक ऐसी बाइक लेने की सोच रहे हैं जो चलने में तो दमदार हो लेकिन जेब पर ज्यादा भार न डाले, तो हीरो स्प्लेंडर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. तो चलिए आज हम आपको नई हीरो स्प्लेंडर के बारे में विस्तार से बताते हैं.

यह भी पढ़े :- डिजिटल फीचर्स और खतरनाक लुक के साथ लांच होगी 5 डोर Mahindra Thar, फीचर्स देख Jimny भी टेकेगी घुटने

फीचर्स (Features)

नई हीरो स्प्लेंडर में कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं.

  • स्टाइलिश डिजाइन: नई हीरो स्प्लेंडर में आपको आकर्षक हेडलाइट्स, टेललाइट्स और इंडिकेटर्स मिलते हैं. इसके अलावा, इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स और स्पोर्टी ग्राफिक्स भी दिए गए हैं जो बाइक को और भी स्टाइलिश बनाते हैं.
  • डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: नई स्प्लेंडर में आपको डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो स्पीड, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर जैसी जरूरी जानकारी देता है.
  • सेफ्टी फीचर्स: सुरक्षा के लिहाज से हीरो स्प्लेंडर में कॉम्बि-ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया गया है. साथ ही, इसमें ट्यूबलेस टायर भी मिलते हैं जो दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करते हैं.

इंजन (Engine)

हीरो स्प्लेंडर में वही दमदार 97.2 सीसी, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन दिया गया है जो पहले भी मिलता था. यह इंजन 8.0 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. गाड़ी में 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है जो आरामदायक राइड का अनुभव कराता है.

माइलेज (Mileage)

हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स में से एक मानी जाती है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक ARAI के अनुसार 80 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा का माइलेज दे सकती है. वहीं, रोज़मर्रा की राइडिंग में आप आसानी से 60 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज निकाल सकते हैं.

कीमत (Price)

नई हीरो स्प्लेंडर की कीमत आपके द्वारा चुने गए वेरिएंट के हिसाब से थोड़ी बहुत कम या ज्यादा हो सकती है. लेकिन, इसकी शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत लगभग 69,380 रुपये से शुरू होती है.

तो आखिर आपको ये बाइक लेनी चाहिए कि नहीं? (Should You Buy This Bike?)

अगर आप एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो स्टाइलिश हो, कम बजट में आए और शानदार माइलेज दे, तो हीरो स्प्लेंडर आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है. इसकी मजबूत बनावट और कम मेंटेनेंस वाली गाड़ी होने के नाते ये सालों तक आपकी साथी बन सकती है. टेस्ट राइड जरूर लें और देखें कि ये बाइक आपको चलाने में कम्फर्टेबल लगती है या नहीं. उम्मीद है कि हमारी ये जानकारी आपके लिए फायदेमंद साबित होगी!

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment