High Court Bharti 2024: हाई कोर्ट की भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, सैलरी दे रहे 81100 रूपये

By
On:
Follow Us

High Court Bharti 2024: हाई कोर्ट ने उन लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण भर्ती अधिसूचना जारी की है जो उच्च न्यायालय में भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हाई कोर्ट सेवा में 410 पदों पर भर्ती के लिए उच्च न्यायालय ने एक अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन पोर्टल पर आमंत्रित किए जाते हैं। आवेदन पत्र 10 अप्रैल से ऑनलाइन उपलब्ध हैं और जमा करने की अंतिम तिथि 9 मई है। इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- NPCIL Executive Trainee 2024: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, सैलरी मिलेगी 60000 रूपये प्रतिमाह

हाई कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए ₹500 है। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए शुल्क ₹125 है। अन्य श्रेणियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

हाई कोर्ट भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी श्रेणियों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

हाई कोर्ट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

हाई कोर्ट में भर्ती के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और उन्हें कम से कम 6 महीने का कंप्यूटर कोर्स पूरा होना चाहिए।

हाई कोर्ट भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा ली जाएगी, उसके बाद कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट होगा। इसके बाद साक्षात्कार, दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा आयोजित की जाएगी।

हाई कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा करना होगा। आवेदन के लिए सीधा लिंक नीचे दिया गया है, लेकिन सबसे पहले, उम्मीदवारों को अधिसूचना डाउनलोड करनी चाहिए और दी गई सभी सूचनाओं को देखना चाहिए। “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करने के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से भरनी होगी। अब, सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में, सबमिट बटन पर क्लिक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट लें।

यहाँ देखे नोटिफिकेशन :- Cleck Here

ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक :- Click Here

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment