High Court Bharti : राजस्थान हाईकोर्ट के 222 जज के पदों पर निकली भर्ती, सैलरी1 लाख 36 हजार तक, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

High Court Bharti : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है आपको बता दे की राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के 222 पदों पर भर्ती निकाली है. इसकी अंतिम तारीख 8 मई 2024 तक है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- DSSSB Recruitment: सरकारी नौकरी के 1499 पदों पर भर्ती की अंतिम तिथि 17 अप्रैल, सैलरी 56900 रु, ऐसे करे आवेदन

राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की अगर हम बात करे तो उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए और राजस्थानी और हिंदी भाषा का नॉलेज होनी चाहिए.

राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती की आयु सीमा

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से लेकर 40 अधिकतम वर्ष होनी चाहिए, हालांकि इसमें सरकारी नियमों के तहत आयु सीमा में छूट मिल सकती है.

राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती की आवेदन फीस

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों आवेदन की बात करे तो सामान्य वर्ग को 1000 रुपए और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार को 750 रुपए और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 500 रुपए फीस देनी होंगी। आपको बता दे की उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा के बाद इंटरव्यू के अनुसार होंगा।

राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती में सैलरी

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों सैलरी की बात करे तो उम्मीदवार के चयन के बाद 77,840 रुपए से लेकर 1,36,520 रुपए सैलरी दी जाएँगी।

यह भी पढ़े- RPF Recruitment : आरपीएफ में 4660 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, ऐसे करे आवेदन

राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती के लिए ऐसे करे आवेदन

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर कर सकेंगे। इसके बाद Recruiment वाले विकल्प पर पर क्लिक करें। फिर सारी जरूरी जानकारी सब्मिट करें और आवेदन पत्र को भरें। शुल्क का भुगतान करें। और इसका प्रिंट निकाल कर साथ में रख ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment