High Court Recruitment : हाईकोर्ट के जज के 222 पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख 36 हजार तक सैलरी, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

High Court Recruitment : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है आपको बता दे की राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के 222 पदों पर भर्ती निकाली है. इसकी अंतिम तारीख 8 मई 2024 तक है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढे- BOI Bank Vacancy : बैंक ऑफ इण्डिया में भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, कैसे करे आवेदन? जानिए

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की अगर हम बात करे तो उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए और राजस्थानी और हिंदी भाषा का नॉलेज होनी चाहिए.

आयु सीमा

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से लेकर 40 अधिकतम वर्ष होनी चाहिए, हालांकि इसमें सरकारी नियमों के तहत आयु सीमा में छूट मिल सकती है.

आवेदन फीस

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों आवेदन की बात करे तो सामान्य वर्ग को 1000 रुपए और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार को 750 रुपए और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 500 रुपए फीस देनी होंगी। आपको बता दे की उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा के बाद इंटरव्यू के अनुसार होंगा।

यह भी पढ़े- MP Board Result 2024 Date: इन वेबसाइट्स पर देख सकेंगे 10 वी और 12 वी का रिजल्ट, इस दिन हो सकता है घोषित

सैलरी

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों सैलरी की बात करे तो उम्मीदवार के चयन के बाद 77,840 रुपए से लेकर 1,36,520 रुपए सैलरी दी जाएँगी।

आवेदन के बारे में

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर कर सकेंगे। इसके बाद Recruiment वाले विकल्प पर पर क्लिक करें। फिर सारी जरूरी जानकारी सब्मिट करें और आवेदन पत्र को भरें। शुल्क का भुगतान करें। और इसका प्रिंट निकाल कर साथ में रख ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment