ऑटो

Honda की Activa इलेक्ट्रिक अवतार में मचाएगी भूचाल, तूफानी लुक्स के साथ मिलेंगे बेहद शानदार फीचर्स

Honda Activa Electric Variant: देश के दोपहिया वाहन सेगमेंट में जहां तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं, वहीं ग्राहकों के लिए चुनाव करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। ऐसे में अब देश की सबसे पॉपुलर पेट्रोल स्कूटर Activa का इलेक्ट्रिक मॉडल जल्द ही लॉन्च होने वाला है।

यह भी पढ़े :- Aadhar Card से मिलेगा 50000 रूपये का लोन, यहाँ चेक कर ले पूरी की पूरी प्रोसेस

इलेक्ट्रिक Activa से दोगुना मजा (Electric Activa Se Doguna Mzaa)

दोपहिया वाहनों की बिक्री में धूम मचाने वाली कंपनी Honda अब इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भी एंट्री करने के लिए तैयार है। कंपनी अपने पेट्रोल स्कूटर Activa 7G को लॉन्च करने के बाद अब उसी के इलेक्ट्रिक वर्जन यानी Activa 7G EV को लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है और इसकी लॉन्चिंग को कभी भी घोषित किया जा सकता है।

जानिए कैसा होगा Honda Activa 7G EV स्कूटर (Jaaniye Kaisa Hoga Honda Activa 7G EV Scooter)

वाहन विशेषज्ञों की मानें तो Honda Activa 7G EV इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स और रेंज के मामले में बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को कड़ी टक्कर दे सकता है। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनी इसे स्वैप वाली टेक्नोलॉजी से लैस बड़ी बैटरी पैक के साथ पेश कर सकती है। इस दमदार बैटरी पैक की बदौलत सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 150 से 180 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा।

रफ्तार और पिकअप में भी होगा जबरदस्त (Raftaar Aur Pickup Mein Bhi Hoga Jabardast)

कंपनी इस स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा देने वाली है ताकि मात्र 10 सेकंड में ही ये हाई पिकअप प्राप्त कर सके।

कीमत को लेकर अभी तक सस्पेंस (Keemat Ko Lekar Abhi Tak Sस्पेंस)

कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक दमदार सेगमेंट में लॉन्च करना चाहती है, ताकि ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने पर इसे कम कीमत में बाजार में उतारा जा सके। हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के नाते इसकी कीमत लगभग एक लाख के आसपास हो सकती है।

फीचर्स के मामले में भी होगा अव्वल (Features Ke Mamle Mein Bhi Hoga Avval)

अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda Activa 7G में कंपनी ऐसे फीचर्स देने जा रही है, जिनके सामने मौजूदा बिक रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर फीके पड़ सकते हैं। कंपनी इसे लेटेस्ट डिजाइन में बनाने के साथ ही इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी देने जा रही है। फीचर्स की बात करें तो कनेक्टिविटी ऐप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, USB चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे कई शानदार फीचर्स इसमें शामिल किए जा सकते हैं।

अब देखना ये है कि Honda Activa 7G EV इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में कब धूम मचाता है और ग्राहकों को कितना पसंद आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button