IAF Recruitment 2024: भारतीय वायु सेना में भर्ती, आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू, ऐसे होंगा चयन

By
On:
Follow Us

IAF Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है, आपको बता दे की भारतीय वायु सेना ने ग्रुप Y के तहत एयरमैन पदों के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू होंगी, तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Post Office Bharti 2024: जल्द आएगी नई अधिसूचना, डाक विभाग में होंगी बम्पर पदों पर भर्ती

भारतीय वायु सेना में आवेदन की तिथि

इंडियन एयर फ़ोर्स में भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 22 मई 2024 से शुरू होंगी वही इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि  5 जून 2024 है. और भर्ती रैली का आयोजन 3 जुलाई 2024 से लेकर 12 जुलाई 2024 तक होंगा।

भारतीय वायु सेना भर्ती में शैक्षणिक योग्तयता

भारतीय वायु सेना में शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो पद अनुसार उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए और अंग्रेजी विषय में कम से कम 50% अंक होने चाहिए. और मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड पद के लिए उम्मीदवार का डिप्लोमा/बीएससी फार्मेसी पास होना जरूरी है.

भारतीय वायु सेना में आयु सीमा

इंडियन एयर फ़ोर्स भर्ती में मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड पद के लिए उम्र 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वही मेडिकल असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार  का जन्म 02 जनवरी 2004 से पहले और 02 January 2008 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए. 

भारतीय वायु सेना में आवेदन शुल्क

इंडियन एयर फ़ोर्स भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार को 100 रुपये और साथ में GST का भी देना होगा. 

यह भी पढ़े- DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी, यहाँ चेक करे सारी डिटेल

भारतीय वायु सेना में आवेदन और ऐसे होंगा चयन

इंडियन एयर फ़ोर्स भर्ती में उम्मीदवार का चयन दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक दक्षता परीक्षण, लिखित परीक्षा, एडेप्टेबिलिटी टेस्ट-II और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. वही इसके लिए उम्मीदवार उम्मीदवार इंडियन एयरफोर्स की आधिकारिक साइट airmenselection.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment