सरकारी नौकरी

IAF Recruitment 2024: भारतीय वायु सेना में निकली भर्ती, 22 मई से कर सकेंगे अप्लाई, ऐसे होंगा चयन

IAF Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है, आपको बता दे की भारतीय वायु सेना ने ग्रुप Y के तहत एयरमैन पदों के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू होंगी, तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Airforce New Bharti: एयरफोर्स ने एक और भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी, यहाँ चेक करे सम्पूर्ण जानकारी

IAF में आवेदन की तिथि

इंडियन एयर फ़ोर्स में भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 22 मई 2024 से शुरू होंगी वही इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि  5 जून 2024 है. और भर्ती रैली का आयोजन 3 जुलाई 2024 से लेकर 12 जुलाई 2024 तक होंगा।

IAF भर्ती में शैक्षणिक योग्तयता

भारतीय वायु सेना में शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो पद अनुसार उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए और अंग्रेजी विषय में कम से कम 50% अंक होने चाहिए. और मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड पद के लिए उम्मीदवार का डिप्लोमा/बीएससी फार्मेसी पास होना जरूरी है.

IAF में आयु सीमा

इंडियन एयर फ़ोर्स भर्ती में मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड पद के लिए उम्र 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वही मेडिकल असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार  का जन्म 02 जनवरी 2004 से पहले और 02 January 2008 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए. 

IAF में आवेदन शुल्क

इंडियन एयर फ़ोर्स भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार को 100 रुपये और साथ में GST का भी देना होगा. 

यह भी पढ़े- UPPSC CSASE 2024: उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आज, सैलरी 1 लाख 77 हजार रु, ऐसे करे आवेदन

IAF में आवेदन और ऐसे होंगा चयन

इंडियन एयर फ़ोर्स भर्ती में उम्मीदवार का चयन दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक दक्षता परीक्षण, लिखित परीक्षा, एडेप्टेबिलिटी टेस्ट-II और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. वही इसके लिए उम्मीदवार उम्मीदवार इंडियन एयरफोर्स की आधिकारिक साइट airmenselection.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button