Indian Army TGC 140 Bharti 2024: इंडियन आर्मी में भर्ती की अंतिम तिथि आज, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Indian Army TGC 140 Bhart i2024: इंडियन आर्मी में नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है आपको बता दे की भारतीय सेना की ओर से टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC 140) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके लिए आवेदन शुरू हो गया है तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Gujarat Board 12th Result 2024: गुजरात बोर्ड 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करे चेक

आवेदन की अंतिम तिथि आज

भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स में आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 9 मई 2024 निर्धारित है। यानि की आज इसकी अंतिम तिथि है.

शैक्षणिक योग्यता

भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स में शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो पद अनुसार संबंधित ट्रेड या ब्रांच में इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। और इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर में वाले अभ्यर्थी भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है.

आयु सीमा

भारतीय सेना में भर्ती के लिए आयु सीमा का देखे तो न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 से की जाएँगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएँगी।

यह भी पढ़े- Free Boring Yojana: फ्री बोरिंग योजना से किसानो को खेत में बोरिंग लगाने सरकार देंगी पैसे, ऐसे करे आवेदन

ऐसे करे आवेदन

भारतीय सेना में भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करे तो इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन ही किये जायेंगे

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment