सरकारी नौकरी

Indian Navy Agniveer Bharti: भारतीय नेवी में अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया , ऐसे करे आवेदन

Indian Navy Agniveer Bharti: भारतीय नौसेना में नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. आपको बता दे की भारतीय नौसेना ने अग्निवीर SSR और MR के 300 से अधिक पदों भर्तियां निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 मई 2024 से यानी कल से शुरू होंगी है, आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- BARC Recruitment 2024: भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में कई पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

आवेदन तिथि

भारतीय नौसेना अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 मई 2024 से शुरू होंगी है, और आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक है. उम्मीदवार उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता

भारतीय नौसेना अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करते तो उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से मैथ्स और फिजिक्स के साथ कक्षा 12वीं पास होना चाहिए या केंद्रीय, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से इंजीनियरिंग (मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/ऑटोमोबाइल/कंप्यूटर साइंस/इंस्ट्रूमेंटेशन टेक्नोलॉजी/सूचना प्रौद्योगिकी) में तीन वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए, अधिक जानकारी के लिए इसका नोटिफिकेशन पढ़ सकते है.

आयु सीमा

भारतीय नौसेना अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करे तो उम्मीदवार का जन्म 01 नवंबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

भारतीय नौसेना अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का देखे तो आवेदन के लिए 550 रुपये शुल्क देना होंगा इसके साथ ही 18% जीएसटी भी देंगी होंगी।

सैलरी (चयन होने पर)

प्रथम साल30 हजार रुपए प्रतिमाह
द्तीय साल33 हजार रुपए प्रतिमाह
तृतीय साल36,500 रुपए प्रतिमाह
चतुर्थ साल40 हजार रुपए प्रतिमाह

यह भी पढ़े- Sahkari Bank Recruitment 2024: इस सहकारी बैंक में निकली क्लर्क और ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर भर्ती,10वीं पास भी कर सकते आवेदन

ऐसे करे आवेदन

  • भारतीय नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट join Indiannavy.gov.in पर जाएं।
  • यहाँ पर एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • जरूरी जानकरी दर्ज करें।
  • मांगे गए डॉक्यूमेंट्स जमा करके फीस का भुगतान करें।
  • अब इसका प्रिंटआउट लेकर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button