सरकारी नौकरी

Indian Post Driver Bharti: 10वीं पास के लिए इंडिया पोस्ट में निकली ड्राइवर के पदों पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

Indian Post Driver Bharti: सरकारी नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, बता दे की भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के 27 पदों पर भर्ती निकाली है. वाहन चलाने का अगर अनुभव है और आपके पास मोटर व्हीकल का लाइसेंस है. तो इसके लिए आवेदन कर सकते है. तो आइये जानते है इसके बारे में…..

यह भी पढ़े- NIA Bharti 2024: नेशनल इंश्योरेंस एकेडमी में निकली भर्ती, 1 लाख 50 हजार रुपये सैलरी, ऐसे करे अप्लाई

आवेदन की तिथि

मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए अंतिम तिथि 14 मई 2024 है.

भर्ती के लिए पद

  • सामान्य वर्ग के लिए 14 पद
  • ईडब्ल्यूएस के लिए 1 पद
  • ओबीसी के लिए 6 पद
  • एससी के लिए 4 पद
  • एसटी के लिए 2 पद

शैक्षणिक योग्यता

मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के ड्राइवर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इन पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास, वैध ड्राइविंग लाइसेंस और न्यूनतम 3 वर्षों तक लाइट और हैवी मोटर व्हीकल चलाने का अनुभव प्रमाण पत्र, वाहन की छोटी समस्याओं को दूर करने की जानकारी होनी चाहिए।

आयु सीमा

मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा का देखे तो आवेदन के लिए की उम्र सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी। और एससी और एसटी को अधिकतम 5 वर्ष एवं ओबीसी को अधिकतम 3 वर्ष तक उम्र सीमा में छूट मिलेगी. और इसके साथ सरकारी सेवा में कार्यरत 40 वर्ष उम्र निर्धारित की है.

यह भी पढ़े- CBSE 10th 12th Result 2024: इस तारीख को आ सकता है सीबीएसई 10 वी और 12 वी की परीक्षा रिजल्ट, ऐसे करे चेक

ऐसे करे आवेदन

मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कफरने के लिए www.indiapost.gov.in. के भर्ती नोटिफिकेशन में उपलब्ध आवेदन को भरने के बाद आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न कर प्रबंधक मेल मोटर सेवा बेंगलुरु 560001 पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button