IO Bank Recruitment 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक में बम्पर पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

IO Bank Recruitment 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान किया है। यह उन युवाओं के लिए एक शानदार मौका है जो बैंकिंग क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। बैंक ने कुल 550 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार अप्रेंटिसशिप की अवधि 1 साल की होगी. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया  28 अगस्त से शुरू हो गई है. वही इसकी आवेदन कि अंतिम तिथि  10 सितंबर तक है. वही 15 सितंबर तक एप्लीकेशन फीस जमा करा सकते है. आइये जानते है इसके बारे में. .

यह भी पढ़े- PM Matru Vandan Yojana: गर्भवती महिलाओं को इस मिलेंगे 6000 रुपये, जानिए इस योजना के बारे में और लाभ

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) में अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए कुछ महत्वपूर्ण पात्रता मानदंड निर्धारित कि है. किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक (ग्रेजुएशन) की डिग्री होना अनिवार्य है। और आयुसीमा की बात करे तो न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष है. ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। और एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

ऐसे होंगा चयन

इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने अपरेंटिस पदों के लिए चयन सीबीटी परीक्षा और भाषा टेस्ट के आधार पर होंगा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) एक ऑनलाइन परीक्षा होगी जिसमें कुल 100 नंबरों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।

यह भी पढ़े- 1000 रुपये प्रति किलोग्राम मार्केट में बिकता है यह फल, एक पेड़ ही बना देगा हजारो रु का मालिक, ऐसे करे इसकी खेती

ऐसे करे आवेदन

  • आवेदन करने के लिए पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट iob.in पर जाएं.
  • यहाँ पर दिए गए करियर विकल्प पर क्लिक करें.
  • अब अपरेंटिस भर्ती के लिए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • सारि मांगी गई जानकारी दर्ज करें और आवेदन करें.
  • एप्लीकेशन फीस जमा करें और सबमिट करें.
  • इसका एक प्रिंट भविष्य के लिए निकाल कर रख ले
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment