Jal Vibhag Bharti: 12वीं पास भरे यह फॉर्म, जल विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

By
On:
Follow Us

Jal Vibhag Bharti: अच्छी खबर! जल विभाग में भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए विभाग द्वारा हाल ही में नई भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। यह अधिसूचना लगभग 760 पदों के लिए जारी की गई है। फिलहाल विभाग द्वारा एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है और जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी। यदि आप पात्र हैं, तो आप निर्धारित समय सीमा के भीतर ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- PM Awas Yajana 2024: पीएम आवास योजना की नई सूची जारी, सिर्फ इन लोगो को मिल रहे 1 लाख 20 हजार रूपये

जल विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

जल विभाग में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग वर्गों के उम्मीदवारों से ₹100 का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। किसी अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। आवेदन शुल्क के बारे में विस्तृत जानकारी विभाग द्वारा प्रदान की जाएगी।

जल विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदकों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अतिरिक्त, आरक्षित श्रेणियों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की गणना अधिसूचना में निर्दिष्ट तिथि के आधार पर की जाएगी।

जल विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदकों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग गति होना अनिवार्य है।

जल विभाग भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

जल विभाग भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, टाइपिंग टेस्ट, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

जल विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

जल विभाग में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। हम नीचे ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के लिए सीधा लिंक प्रदान कर रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, आपको विभाग द्वारा जारी अधिसूचना को डाउनलोड करके देखना होगा। फिलहाल विभाग द्वारा एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है और जल्द ही विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी। हम बाद में आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

यहाँ देखे नोटिफिकेशन :- Click Here

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment