Jharkhand HC Bharti 2024: झारखंड हाईकोर्ट में असिस्टेंट या क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आज अंतिम तारीख, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Jharkhand HC Bharti 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. आपको बता दे की झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट या क्लर्क के 410 पदों पर भर्ती निकली है. उम्मीदवार 9 मई 2024 तक इसके लिए आवेदन कर सकते है. इसकी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर जाकर भी ले सकते है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Indian Army TGC 140 Bharti 2024: इंडियन आर्मी में भर्ती की अंतिम तिथि आज, ऐसे करे आवेदन

आवेदन की अंतिम तिथि आज

झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट या क्लर्क के 410 पदों पर उम्मीदवार 9 मई 2024 तक यानी की आज है. इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते है.

शैक्षणिक योग्यता

झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट या क्लर्क के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो इसकी लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर की जानकारी होनी चाहिए. 

आयु सीमा

झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट या क्लर्क के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2024 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है. 

आवेदन शुल्क

झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट या क्लर्क के लिए आवेदन शुल्क का देखे तो अनारक्षित, EWS, BC-I और BC-II श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रु और वहीं SC, ST श्रेणी के उम्मीदवारों को 125 रुपये शुल्क देना होगा.

यह भी पढ़े- Gujarat Board 12th Result 2024: गुजरात बोर्ड 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करे चेक

ऐसे करे आवेदन

झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट या क्लर्क के लिए आवेदन के लिए इस की आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर जाएं. इसके बाद रजिस्टर करें और आवेदन फॉर्म भरें. आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें. और आखरी में शुल्क भुगतान के बाद आवेदन सबमिट कर दें. 

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment