ऑटो

कम बजट में ढूंढ रहे दमदार SUV तो यह रही बेहद काम बजट वाली, 20KM/L का तगड़ा माइलेज भी है शामिल

कम बजट में दमदार SUV ढूंढना आजकल के मार्केट में काफी मुश्किल हो सकता है. लेकिन, कई ऐसी शानदार गाड़ियां मौजूद हैं जो आपके बजट को बिगाड़े बिना बेहतरीन फीचर्स देती हैं. तो इसलिए आज हम आपके लिए 8 लाख रुपये से कम कीमत वाली टॉप 5 एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं. इस लिस्ट में शामिल सभी एसयूवी गाड़ियां वाकई में अपने पैसों की पूरी वसूली करवाने वाली गाड़ियां हैं.

यह भी पढ़े- Nexon को चकनाचूर कर देंगी Hyundai की लोहालाट कार, तगड़े फीचर्स के साथ इतनी है कीमत भी…

रेनो काइगर

कीमत – 5,99,990 रुपये (एक्स-शोरूम)

रेनो काइगर 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.0 लीटर एनर्जी पेट्रोल इंजन के साथ आती है. यह बेहतर ड्राइविंग अनुभव और आराम प्रदान करती है. इसमें Xtronic CVT और 5-स्पीड EG-R AMT ट्रांसमिशन विकल्प हैं. काइगर कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बजट-फ्रेंडली गाड़ियों में से एक है. इसकी मेंटेनेंस भी ज्यादा महंगी नहीं है. ये SUV न सिर्फ शानदार परफॉर्मेंस और स्पोर्टी ड्राइविंग अनुभव देती है, बल्कि ये अपने सेगमेंट में 20.62 KM/L के साथ सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV भी है. रेनो काइगर को ग्लोबल NCAP द्वारा एडल्ट ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. इसमें 4 एयरबैग के साथ-साथ ड्राइवर के लिए सीटबेल्ट प्री-टेंशनर और लोड-लिमिटर भी दिया गया है.

टाटा पंच

कीमत: 6,12,900 रुपये (एक्स-शोरूम)

यह सब-कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा की लेटेस्ट पेशकश है. मात्र 6.63 लाख रुपये की शुरुआती कीमत से शुरू होकर, पंच कम बजट में भी लग्जरी SUV का अनुभव प्रदान करती है, वो भी बिना मैन्युफैक्चरिंग क्वालिटी या उपकरणों से कोई समझौता किए हुए. इसमें काफी ज्यादा स्टोरेज स्पेस भी है. फीचर हाइलाइट्स की बात करें तो, टाटा पंच में 7-इंच टचस्क्रीन, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटो हेडलैंप्स और भी बहुत कुछ शामिल हैं. केवल पेट्रोल वर्जन में उपलब्ध, 1.2-लीटर यूनिट टाटा पंच में 86bhp की पावर पैदा करती है जिसे 5-स्पीड मैनुअल से जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि टाटा पंच 1 लीटर पेट्रोल में 18.97 किमी की दूरी तय कर सकती है.

यह भी पढ़े- 7 लाख रु में पावरहाउस लेकर ढूंढने से भी नहीं मिलेंगी ऐसी दमदार SUV, तगड़े माइलेज के साथ कंटाप फीचर्स भी है मौजूद

हुंडई एक्सटेयर

कीमत: 6,12,800 रुपये (एक्स-शोरूम)

हुंडई एक्सेंट एक और काफी किफायती SUV है, जिसकी कीमतें 6.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं. हुंडई एक्सटेयर 3 पावरट्रेन विकल्पों से युक्त है. ये SUV 1.2 लीटर Kappa पेट्रोल इंजन (E20 फ्यूल रेडी) के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (5MT) और स्मार्ट ऑटो AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ उपलब्ध है. वहीं, 1.2 लीटर बाई-फ्यूल (दो ईंधन पर चलने वाली) Kappa पेट्रोल और CNG इंजन से लैस है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button