LIC New Scheme: एलआईसी की नई स्कीम हर महिने देगी 12000 रूपये, देखे कैसे

By
On:
Follow Us

LIC New Scheme: यदि आप अपने सुनहरे वर्षों को शांतिपूर्वक बिताना चाहते हैं, तो आप भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) द्वारा प्रदान की जाने वाली सरल पेंशन योजना से लाभ उठा सकते हैं। यह योजना एक उच्च-लाभ विकल्प है जहां आप ₹12,000 की मासिक पेंशन प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना के लिए आयु सीमा 40 से 80 वर्ष के बीच है।

यह भी पढ़े :- Army TGT Bharti: आर्मी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, अंतिम तिथि से पहले देखे आवेदन प्रोसेस

योजना से मिलेगा अच्छा लाभ

इस योजना के तहत, आप कम से कम ₹1,000 प्रति माह की पेंशन प्राप्त कर सकते हैं, पेंशन राशि पर कोई अधिकतम सीमा नहीं है। इसके अतिरिक्त, आपके पास हर 3, 6 या 12 महीने में अपनी पेंशन प्राप्त करने का विकल्प होता है। इसके अलावा, आप इस योजना के तहत निःशुल्क निवेश के साथ एक वार्षिकी खरीद सकते हैं।

पॉलिसीधारक पॉलिसी शुरू होने की तिथि के छह महीने बाद पॉलिसी सरेंडर करने के पात्र हैं। पॉलिसीधारक के निधन की स्थिति में, नामित व्यक्ति को निवेशित राशि प्राप्त होती है। पॉलिसीधारक पॉलिसी शुरू होने की तिथि के छह महीने बाद ऋण सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं।

सरल पेंशन योजना के लाभों का लाभ उठाने के लिए, आपको एकमुश्त निवेश करने की आवश्यकता है, जिसके बाद आपकी पेंशन शुरू हो जाएगी। उदाहरण के लिए: यदि आप 42 वर्ष के हैं और ₹30 लाख का निवेश करते हैं, तो आपको शेष जीवन के लिए हर महीने ₹12,388 की पेंशन प्राप्त होगी।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment