Top Newsसरकारी योजना

Lone: बिना बैंक जाएं झट से मिलेंगा 20 लाख रुपये तक का लोन, बिना किसी गयारण्टर के, कैसे आइये जानते है.

Lone: बहुत से लोग बैंक से लोन लेते है. और अगर जरुरत ज्यादा हो तो लोग कोई भी प्रतिशत पर ब्याज देते है. और कई बार बैंक के चक्कर कटाने पड़ते है. इसमें काफी समय बर्बाद होता है. पर आपको अगर बताये की बिना बैंक जाये ही आप कम ब्याज पर लोन ले सकते है तो यकींन नहीं होंगा, दरसल आपको बता दे की आप डीमैट अकाउंट पर आसानी से लोन ले सकते है. कैसे आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Free Boring Yojana: फ्री बोरिंग योजना से किसानो को खेत में बोरिंग लगाने सरकार देंगी पैसे, ऐसे करे आवेदन

डीमैट शेयर लोन

सबसे पहले आपको बता दे की डीमैट अकाउंट होता क्या है तो बता दे की डीमैट अकाउंट शेयर बाजार से जुड़ा अकाउंट है, जो की किसी बैंक से जुड़ा होता है. बहुत से लोग आजकल डीमैट अकाउंट से शेयर खरीदने सिक्‍योरिटीज, बॉन्‍ड और ईटीएफ आदि का काम करते है, ऐसे में आपको बता दे की आप अपने शेयरों के बदले में लोन ले सकते है, इसके लिए शेयर बेचने की भी जरुरत नहीं होती है. इसके साथ ही शेयर बढ़ने पर मिलने वाले मुनाफा, डिविडेंड, बोनस और राइट जैसे फायदे मिलते रहते है.

डीमैट शेयर लोन से इतने का ले सकते है लोन

डीमैट शेयर लोन की बात करे तो बता दे की डीमैट शेयरों के आधार पर 20 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है. और इस लोन के लिए आपको कोई ग्यारंटर भी नहीं लगता है, लोन का प्रीपेमेंट करने पर किसी तरह की पेनाल्‍टी भी नहीं देनी होती है. वही इस पर 12 से लेकर 18 प्रतिशत सालाना ब्‍याज लगता है.

यह भी पढ़े- Aadhar Card से मिलेगा 50000 रूपये का लोन, यहाँ चेक कर ले पूरी की पूरी प्रोसेस

डीमैट शेयर लोन लेने के लिए शर्ते

डीमैट शेयर लोन लेने के लिए शर्तो की बात करे तो आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए। नाबालिग, हिंदू अविभाज्‍य फैमिली, अनिवासीय भारतीय और कॉरपोरेशन के नाम पर शेयर है तो लोन नहीं मिलता है, यह सिर्फ व्‍यक्तिगत नाम पर हों उसे ही मिलता है. वही इसके लिए आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, इनकम प्रूफ और बैंक स्‍टेटमेंट आदि दस्तावेजों की जरुरत होती है. और लोन लेने के लिए आपकी उम्र 18 साल से अधिक या 65 साल कम होनी चाहिए। इस लोन को लेने से पहले इसके जानकर से सलाह या जानकारी जरूर ले ले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button