Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: क्या मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा?.. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुख्य टिप्पणियाँ जो वायरल हो गई हैं

By
On:
Follow Us

Bhopal, October 8, Jankranti News, :  —- ऐसा लगता है कि आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को हार का डर सताने लगा है।  राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि लोग सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकार से बेहद असंतुष्ट हैं और लोग अगले चुनाव में मौजूदा बीजेपी सरकार को अपनी समझदारी दिखाने के लिए तैयार हैं.  विधानसभा चुनाव के लिए अब तक उम्मीदवारों की तीन सूचियां जारी कर चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम की घोषणा होना बाकी है, जो सार्वजनिक चर्चा का विषय बन गया है।  विपक्षी नेता इस बात की आलोचना कर रहे हैं कि अगले चुनाव में शिवराज सिंह के लिए विधायक का टिकट पाना मुश्किल होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में इस संबंध में महत्वपूर्ण टिप्पणी की है।

मध्य प्रदेश के डिंडोरी में आयोजित एक सभा में बोलते हुए उन्होंने लोगों से पूछा, ‘क्या मैं अगला विधानसभा चुनाव जीतूंगा और फिर से सीएम बनूंगा?’  ‘क्या मैं एक अच्छी सरकार चला रहा हूँ?  या ख़राब सरकार चला रहा हूँ??  अपने आप को बताएं, क्या आप चाहते हैं कि यह भाजपा सरकार दोबारा सत्ता में आये?  उन्होंने बैठक में आये लोगों से पूछा.  इसके अलावा, क्या भाजपा को केंद्र और राज्य में सत्ता में बने रहना चाहिए?  क्या नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बने रहना चाहिए?’  हाल की बैठकों में शिवराज ने कई अहम टिप्पणियां की हैं.  हाल ही में अपने ही विधानसभा क्षेत्र बुधनी में बोलते हुए उन्होंने पूछा, ‘क्या आप मुझसे चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं?’  उन्होंने महिलाओं से टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर वह नहीं रहे तो आप उसे खो देंगी जो आपके भाई के बराबर है.  इसी तरह, कई अन्य मामलों में, राजनीति एक फिसलन ढलान की तरह है, मैं किसी भी पद का लालची नहीं हूं,’ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा।

“”” इस विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री और सांसद चुनाव लड़ेंगे,”””

विधानसभा चुनाव में हार के डर से ऐसी खबरें आ रही हैं कि बीजेपी पहले से ही तीन केंद्रीय मंत्रियों और कई सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारने पर चर्चा कर रही है. अगर सत्ता मिली तो इस बार मुख्यमंत्री पद के लिए शिवराज सिंह चौहान चुनाव नहीं लड़ेंगे. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इनमें से कुछ मुख्यमंत्री की कुर्सी की दौड़ में हो सकते हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के दोबारा सीएम बनने की कोई संभावना नहीं है. प्रियंका गांधी ने एक चुनावी रैली में ये बात कही. धार जिले में गुरुवार को प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के नाम पर लोगों से वोट मांगना पसंद नहीं है, इसलिए नरेंद्र मोदी लोगों से उनके लिए वोट करने का अनुरोध कर रहे हैं.

—- M Venkata T Reddy, News Editor, MP Janakranti News

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment