टेक

महज 15 हजार रूपये में ख़रीदे डिक्टो iPhone जैसे दिखने वाला स्मार्टफोन, फीचर्स भी मिलेंगे झन्नाट

आपने देखा होगा कि पिछले कुछ समय में iPhone का क्रेज काफी बढ़ गया है. हर कोई चाहता है कि उसके हाथ में एक iPhone हो, लेकिन इसकी ऊंची कीमत की वजह से हर किसी के लिए इसे खरीदना मुमकिन नहीं होता.

यह भी पढ़े :- Business Idea: बैठे बैठे क्या करे करना है कुछ काम शुरू करे यह बिजनेस लेके प्रभु का नाम, प्रॉफिट भी होगा बम्पर

इसी को ध्यान में रखते हुए चीन की जानी-मानी टेक कंपनी ZTE ने दो ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जो दिखने में बिल्कुल iPhone 15 Pro जैसे लगते हैं. तो आइए, इन फोन्स के बारे में विस्तार से जानते हैं.

ZTE Axon 60 और Axon 60 Lite

ZTE ने Axon 60 सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन Axon 60 और Axon 60 Lite लॉन्च किए हैं. ये दोनों ही स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में iPhone 15 Pro से काफी मिलते-जुलते हैं. खासकर इनका बैक पैनल, जिसमें स्क्वायर शेप का कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, बिल्कुल iPhone जैसा ही लगता है. इस मॉड्यूल पर तीन कैमरा सेंसर लगे हैं.

कम कीमत में दमदार फीचर्स (Kam Kimat Mein Damdaar Features)

अगर आप बजट की वजह से iPhone नहीं खरीद पा रहे हैं, तो आपके लिए ये दोनों ही स्मार्टफोन बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. इनकी कीमत काफी कम है, लेकिन फीचर्स के मामले में ये किसी से कम नहीं.

इन स्मार्टफोन्स को मेक्सिको में लॉन्च किया गया है. ZTE Axon 60 की कीमत 3,699 मेक्सिकन पेसो (लगभग ₹18,200) और Axon 60 Lite की कीमत 2,999 मेक्सिकन पेसो (लगभग ₹14,750) रखी गई है.

शानदार कैमरा सेटअप (Shaandar Camera Setup)

जैसा कि बताया गया है, दोनों ही फोन का कैमरा मॉड्यूल iPhone 15 Pro जैसा दिखता है. Axon 60 में 50MP का मेन कैमरा दिया गया है, साथ ही 2MP का मैक्रो सेंसर और डेप्थ सेंसर भी मौजूद है. वहीं, Lite मॉडल में 50MP मेन कैमरा के साथ 2MP डेप्थ सेंसर और AI यूनिट दी गई है. सेल्फी के लिए दोनों ही फोन में क्रमशः 32MP और 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

अन्य शानदार स्पेसिफिकेशन्स (Anya Shaandar Specifications)

  • डिस्प्ले: Axon 60 में 6.72 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जबकि Lite मॉडल में 6.6 इंच की HD+ रिजॉल्यूशन वाली स्क्रीन है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है.
  • प्रोसेसर: पहले फोन में Unisoc T616 प्रोसेसर और दूसरे फोन में Unisoc T606 प्रोसेसर दिया गया है.
  • बैटरी: दोनों ही स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी से लैस हैं, जो 22.5W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है.

कुल मिलाकर, अगर आप कम कीमत में iPhone जैसा डिजाइन और दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, तो ZTE Axon 60 सीरीज आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button