ऑटो

Mahindra के Scorpio-N का Adventure Edition मचाएंगा उधम, दमदार लुक और परफॉर्मेंस से करेंगा आते ही राज

Mahindra ने दक्षिण अफ्रीका में Scorpio-N के एडवेंचर एडिशन को पेश किया है. ये खास एडिशन दक्षिण अफ्रीका में बिकने वाले टॉप मॉडल Z8 फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट पर आधारित है. इस गाड़ी को खासकर कठिन रास्तों पर बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए तैयार किया गया है. तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

यह भी पढ़े- Bajaj का दबदबा खत्म कर देंगी Honda की दमदार बाइक, आकर्षक डिजाइन और दमदार इंजन के साथ फीचर्स भी है सॉलिड, देखे कीमत

दमदार लुक और ऑफ-रोड के लिए तैयार डिजाइन

Mahindra Scorpio-N Adventure Edition में किए गए ज्यादातर बदलाव इसके बाहरी हिस्से को ध्यान में रखकर किए गए हैं. इस SUV में आगे और पीछे नए ऑफ-रोड स्पेसिफिकेशन वाले बंपर दिए गए हैं, जो गाड़ी के अप्रोच और डिपार्चर एंगल को बेहतर बनाते हैं. ये नए बंपर छोटे हैं और ऊपर की तरफ लगे हुए हैं. इनमें टो बार, रिकवरी हुक, हाई-लिफ्ट जैकिंग पॉइंट, एक्सेसरी लाइट्स और विंच जैसी सुविधाएं भी पहले से ही लगी हुई आती हैं.

बड़े टायर और रूफ रैक

Scorpio-N Adventure Edition बड़े प्रोफाइल वाले ऑल-टेरेन टायरों के साथ नए 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है. साथ ही इन बड़े टायरों को आसानी से एडजस्ट करने के लिए व्हील आर्च को अतिरिक्त क्लैडिंग भी दी गई है. गाड़ी के बाहरी हिस्से को और भी आकर्षक बनाने के लिए रूफ रैक भी दिया गया है. फिलहाल Mahindra Scorpio-N Adventure Edition को सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के मार्केट में ही बेचा जा रहा है.

इंजन और परफॉर्मेंस

दक्षिण अफ्रीका में बनी Mahindra Scorpio-N बिल्कुल वैसी ही है, जैसी भारत में बिक रही है. भारत में बनी इस SUV को बाजार में केवल डीजल इंजन के साथ बेचा जाता है. इसमें 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन लगा है जो 172 bhp की पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क देता है, जिसे केवल 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

यह भी पढ़े- Xuv700 का सिस्टम हिला देंगी Toyota की लग्जरी MPV, शानदार फीचर्स के साथ देखे कीमत

Scorpio-N Adventure Edition में स्टैंडर्ड रूप से 4-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा, SUV में नॉर्मल, ग्रास, ग्रेवल, स्नो, मड और सैंड जैसे टेरेन मोड दिए गए हैं. गाड़ी को ऑफ-रोडिंग के लिए और भी काबिल बनाने के लिए मैकेनिकल रियर-लॉकिंग डिफरेंशियल और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ-साथ हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button