Maruti अपनी दमदार कार Alto को ला रही इलेक्ट्रिक अवतार में, शानदार फीचर्स के साथ रेंज भी होंगी दमदार

By
On:
Follow Us

दोस्तों, नमस्कार! आज का हमारा ये लेख आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाला है. आज हम आपको भारतीय बाजार की सबसे लोकप्रिय कंपनी Maruti की ओर से आने वाली Maruti Alto Electric के बारे में बताने जा रहे हैं. हाल ही में कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने की घोषणा की गई है, जो एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर की रेंज देती है.

यह भी पढ़े- Punch की धूम! 6 महीने में बिकी 1 लाख से ज्यादा गाड़ियां, झन्नाटेदार फीचर्स के साथ में माइलेज भी जबरदस्त, देखे कीमत

शानदार फीचर्स से लैस मारुति अल्टो इलेक्ट्रिक (Shandar features se laees Maruti Alto Electric)

अगर बात करें इस कार में मिलने वाले नए और दमदार फीचर्स की तो इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-इवन सिस्टम, एलईडी हेडलाइट, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इस कार को एक नया लुक दिया जाएगा, जिसमें डिजिटल म्यूजिक सिस्टम और एयर कंडीशनर भी उपलब्ध कराए गए हैं.

लंबी दूरी का साथी: मारुति अल्टो इलेक्ट्रिक की रेंज (Lambी दूरी ka saathी: Maruti Alto Electric ki range)

आने वाली मारुति इलेक्ट्रिक सिटी कार में लगभग 22 किलोवाट की दमदार लिथियम आयन बैटरी दी जाएगी, जो एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर की रेंज देगी. इसके टॉप वेरिएंट में 31 किलोवाट की दमदार बैटरी मिलेगी, जो एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर की रेंज देगी और इस बैटरी को चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगेगा.

मारुति अल्टो इलेक्ट्रिक की कीमत (Maruti Alto Electric ki kimat)

Maruti Alto Electric कार की अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार को 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है, जहां इसकी शुरुआती कीमत लगभग 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और यह लगभग 180 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर उपलब्ध होगी.

ध्यान दें – यह लेख अभी उपलब्ध जानकारी के आधार पर लिखा गया है. नई जानकारी सामने आने पर आर्टिकल को अपडेट किया जाएगा.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment