Maruti की माइलेज की महारानी Alto अब इलेक्ट्रिक अवतार में मचाएंगी धमाल, दमदार फीचर्स, जबरदस्त रेंज और कीमत भी हो सकती है इतनी

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों और पर्यावरण प्रदूषण को देखते हुए आज के समय में ऑटोमोबाइल सेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है. कई कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एंट्री कर रही हैं.

यह भी पढ़े- Iphone की वाट लगा देंगा Xiaomi का दमदार स्मार्टफोन, शानदार कैमरा और दमदार परफॉर्मेंस से करेंगा राज

आने वाली है इलेक्ट्रिक Maruti Alto

Maruti Suzuki जल्द ही इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखने वाली है. कंपनी अपनी लोकप्रिय कार Alto को इलेक्ट्रिक अवतार में लाने की तैयारी में है. आइए जानें कैसी हो सकती हैं ये इलेक्ट्रिक कार और कब होगी इसकी लॉन्च?

Maruti Alto EV के फीचर्स

Maruti की इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी कई बेहतरीन फीचर्स देने वाली है. इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफास्ट डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), LED हेडलाइट, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), पावर स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं. साथ ही सुरक्षा के लिए डुअल एयरबैग्स भी मिलने की संभावना है.

Maruti Alto EV की रेंज

Maruti की ये इलेक्ट्रिक कार रेंज के मामले में भी काफी दमदार हो सकती है. खबरों के अनुसार, इस कार में दो बैटरी पैक ऑप्शन मिल सकते हैं. एक 22kWh की लिथियम आयन बैटरी और दूसरी 31kWh की लिथियम आयन बैटरी. 22kWh वाली बैटरी एक बार चार्ज करने पर करीब 200 किमी की रेंज देने में सक्षम हो सकती है. वहीं, 31kWh वाली बैटरी एक बार चार्ज करने पर 300 किमी तक का सफर तय कर सकती है.

Maruti Alto EV की कीमत (संभावित)

Maruti Alto EV की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन, माना जा रहा है कि इसे 9 लाख रुपये के बजट में बाजार में उतारा जा सकता है. हालांकि, इसकी असल कीमत लॉन्च के समय ही पता चल पाएगी.

अगर आप भी एक किफायती और फीचर्स से भरपूर इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं तो Maruti Alto EV आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment