ऑटो

Maruti की माइलेज की महारानी, तगड़े फीचर्स के साथ बेहतरीन है परफॉर्मेंस भी, सेफ्टी फीचर्स भी जबरदस्त

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति कंपनी का नया मॉडल दमदार फोर-व्हीलर इलेक्ट्रिक रिक्शा की कीमत में लॉन्च किया गया है. आप सभी को बता दें कि इस फोर-व्हीलर को 30-35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज और 796 सीसी 3 सिलेंडर बुलडोजर पावर वाला दमदार इंजन भी दिया गया है. इस गाड़ी में 4 लोगों के बैठने की कैपेसिटी है.

यह भी पढ़े- Punch की बोलती बंद कर देंगी Maruti की दमदार कार, तगड़े फीचर्स और कंटाप माइलेज के साथ इतनी है कीमत

Maruti Alto 800 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

मारुति कंपनी की इस नई Alto 4-व्हीलर में लगाया गया दमदार इंजन 6000 rpm पर 40.36 bhp की पावर और 3500 rpm पर 60 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. इस धांसू फोर-व्हीलर में एयर कंडीशनर भी दिया गया है. भारतीय बाजारों में इस फोर-व्हीलर की डिमांड काफी ज्यादा है. इसीलिए इस फोर-वहीलर में एडवांस फीचर्स के तौर पर एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, पैसेंजर एयरबैग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

इंजन और पावर

नए फीचर्स वाली इस दमदार कार में आपको 796 सीसी का 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 6000 rpm पर 40.36 bhp की पावर और 3500 rpm पर 60 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

माइलेज और परफॉर्मेंस

मारुति कंपनी की Alto की नई कार में 30 – 35 किमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया गया है. इस वजह से इस कार की परफॉर्मेंस अन्य फोर-व्हीलर्स से काफी अलग है. इसी वजह से लोग इस फोर-व्हीलर को काफी पसंद करते हैं.

चेसिस और डाइमेंशन्स

इस फोर-व्हीलर में आपको मजबूत चेसिस देखने को मिलेगी. इस कार की कुल लंबाई 3445 mm, चौड़ाई 1515 mm, ऊंचाई 1475 mm, ग्राउंड क्लियरेंस 160 mm, व्हील बेस 2360 mm और कुल वजन 850 किलो है.

टायर्स और ब्रेक्स

Maruti Alto 800 की इस कार में ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस फोर-व्हीलर के आगे के पहिये में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है.

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस फोर-व्हीलर में आपको एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, सीट बेल्ट वॉर्निंग, स्पीड अलर्ट, डिजिटल फ्यूल गेज, पैसेंजर एयर बैग, ड्राइवर और साइड एयर बैग जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़े- Ertiga की नैया डूबा देंगी Toyota की दमदार MPV, तगड़े फीचर्स के साथ कीमत भी है इतनी

अन्य फीचर्स

इस कार में आपको 140 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड, 5 स्पीड गियर बॉक्स देखने को मिलेगा. साथ ही स्टील व्हील और चेन ड्राइव फीचर्स भी मौजूद हैं. इस फोर-व्हीलर को कुल 6 रंगों में लॉन्च किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button