MP Election नेपानगर में कांग्रेस उम्मीदवार का भारी विरोध जगह जगह पुतले पुतले फूंके

By
On:
Follow Us
MP Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर अब मध्य प्रदेश पर सियासी रंग चढ़ने लगा है। बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक रखी है। कांग्रेस में कई विधानसभा सीटों पर टिकट ना मिलने से बगावत के सुर बुलंद हो रहे हैं।

कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होते ही विरोध शुरू हो गया है। बुरहानपुर जिले की 179 नेपानगर विधानसभा में गेन्दू अग्रवाल को टिकिट दिया गया है।
नेपानगर से कांग्रेस टिकिट के लिए ग्यारह दावेदार मैदान में थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों ने आरोप लगाया 2 माह पूर्व कांग्रेस में सक्रिय हुई गेन्दू अग्रवाल को टिकिट दिया गया जो आदिवासी समाज से नही आती है फिर उन्हें क्यों टिकिट दिया गया। आपको बता दे गेन्दू बाई ने अग्रवाल समाज मे शादी की है जिस वजह से आदिवासी समाज मे इस बात का बहुत विरोध हो रहा है। आदिवासी समाज के नेताओ का कहना है इस तरह तो उनको मिले आरक्षण का हनन हो रहा है सामान्य वर्ग के लोग ऐसे ही आदिवासी समाज मे शादी करके उनकी ज़मीनों और उनको मिले अधिकारों को खत्म कर रहा है।
गेन्दू अग्रवाल के टिकिट से आदिवासी समाज बड़ा आक्रोश है जिसका असर बाकी आदिवासी बहुल सीटो पर भी जायेगा जिस से कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वही दूसरी तरफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी भारी आक्रोश है, बताया जाता है कि राहुल गांधी और कमलनाथ के सर्वे में भी गेन्दू बाई का कही से कही तक नाम नही था कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बताया राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से लेकर कांग्रेस के नारी सम्मान योजना घर घर चलो अभियान में जब कांग्रेस कार्यकर्ता ज़मीन तैयार कर रहे थे गेन्दू अग्रवाल कही से कही तक नही थी और आज जब फसल तैयार है तो पार्टी ने टिकिट बेच दिया। देर रात सूची आते ही सोशल मीडिया पर विरोध शुरू हो गया था जो अब सड़को तक उतर गया है खकनार और डेडतालाई में कांग्रेस प्रभारी कैलाश कुंडल और गेन्दू अग्रवाल के नाम के पुतले भी फूंके गए।
गेंदू बाई अग्रवाल के टिकट का विरोध करते आदिवासी समाज का कहना है। Social Media Viral:  ये आदिवासी समाज का आरक्षण को खत्म कर रहे है गेंदु बाई अग्रवाल समाज में विवाह किया है तो अग्रवाल हो गई और तुम आदिवासी के नाम पर टिकिट लेकर आदिवासी समाज का आरक्षण को पुरी तरह ख़त्म कर दिया है हम आदिवासी समाज पुरी तरह से गेंदु अग्रवाल का विरोध करते हैं   
आदिवासी एकता जिंदाबाद
जिस तरह गेन्दू अग्रवाल का विरोध हो रहा है यह देखकर तो यही लगता है अगर नेपानगर से कांग्रेस का टिकिट नही बदला गया तो नेपानगर तो कांग्रेस को गवाना ही पड़ेंगा साथ ही साथ दूसरी आदिवासी बहुल सीटों पर भी कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ेंगा।
नेपनागर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची इस प्रकार है।
1. कमल अलावे
2. निर्मला जवारकर
3. कांति कासडे
4. अंतरसिंह बर्डे
5. बबिता वास्कले
6. बिल्लर सिंह जमरे
7. वासु कासडे
8. प्रेम सिंह जमरे
9. शिवलाल सोलंकी
10. रामकिशन पटेल
11. गेन्दू बाई अग्रवाल
पहली लिस्ट के 3 प्रत्याशी बदले
कांग्रेस की पहली सूची में 144 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह, विधानसभा की सदस्य विजयलक्ष्मी साधो और लक्ष्मण सिंह जैसे प्रमुख नाम शामिल थे। कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में 85 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। वहीं इस दौरान पहली लिस्ट के तीन प्रत्याशी भी बदले गए हैं। 
मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। ये चुनाव सीधे तौर पर कांग्रेस बनाम बीजेपी के बीच माना जा रहा है। फिलहाल लंबी पसोपेश के बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट आते ही ये साफ हो गया है कि मध्य प्रदेश का चुनावी संग्राम दिलचस्प होने जा रहा है।
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment