Navodaya Vidyalaya Recruitment : नवोदय विद्यालय में 1377 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Navodaya Vidyalaya Recruitment: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. आपको बता दे की नवोदय विद्यालय समिति में नॉन-टीचिंग स्टाफ के 1377 पदों पर भर्ती निकली है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 है. तो आइये जानते है इसके बारे में.

यह भी पढ़े- Kisan Karj Mafi 2024: KCC वाले 33 हजार किसानो का कर्ज माफ़ की लिस्ट आई सामने, ऐसे चेक करे नई लिस्ट में नाम

इतने पदों पर निकली भर्ती

नवोदय विद्यालय में आपको बता दे की नान टीचिंग स्टाफ के 1377 पदों पर भर्ती निकली है, जिसमे  मेस हेल्पर, एमटीएस, जूनियर सेक्रेटियाट असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन, फीमेल स्टाफ नर्स, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, स्टनोग्राफर, लैब अटेंडेंट और ऑडिट असिस्टेंट आदि के पद शामिल है. जिसका रजिस्ट्रेशन 23 मार्च से शुरू हो गया है. और इसकी आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2024 है.

शैक्षणिक योग्यता

नवोदय विद्यालय में भर्ती के लिए आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता की अगर बात करे तो इसकी अनुसार है. जिसमे की 10 वी 12 वी पास ग्रेजुएशन उम्मीदवार पद अनुसार आवेदन कर सकते है.

आवेदन फीस

नवोदय विद्यालय में भर्ती के लिए आवेदन फीस की बात करे तो यह पद अनुसार है जिसमे कई पदों पर फीस 1000 रुपये है. और आरक्षित वर्ग के लिए यह फीस 500 रुपये है. वही फीमेल स्टाफ नर्स पद पर 1500 रुपये है वही आरक्षित वर्ग के लिए 00 रुपये है.

यह भी पढ़े- Shikshak Bharti : सरकारी शिक्षक के 46308 पदों पर भर्ती आवेदन का आज अंतिम दिन, ऐसे करे आवेदन

आवेदन कैसे करे?

नवोदय विद्यालय में भर्ती के लिए आवेदन की बात करे तो इसकी आधिकरिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जा कर कर सकते है. वही इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. अधिक जानकारी के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा विजिट कर सकते है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment